Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra: मेगा इवेंट बनकर रह जाएगी 'भारत जोड़ो यात्रा' या कर देगी भाजपा का 'खेल खराब'?

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' इस समय मध्य प्रदेश में है. मध्य प्रदेश के बाद यह यात्रा राजस्थान में एंट्री करेगी.

Bharat Jodo Yatra: मेगा इवेंट बनकर रह जाएगी 'भारत जोड़ो यात्रा' या कर देगी भाजपा का 'खेल खराब'?

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निकाल रही भारत जोड़ो यात्रा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों के जरिए गुजर रही है. कन्या कुमारी से शुरू हुई यह यात्रा ने सात दिन पहले हिंदी पट्टी के इस राज्य में प्रवेश किया था. राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही इस यात्रा का आज मध्य प्रदेश में सातवां दिन है. इस समय राहुल गांधी इंदौर से उज्जैन की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. सात दिसंबर को तमिलनाडु से शुरू हुई यह यात्रा आने वाले दिनों में राजस्थान, यूपी, हरियाणा, पंजाब से होते हुए जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर तक का सफर तय करेगी. कांग्रेस पार्टी को इस यात्रा से बहुत ज्यादा उम्मीदे हैं. पार्टी के सीनियर नेताओं का मानना है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' से न सिर्फ कांग्रेस पार्टी खुद को दोबारा से लोगों के बीच स्थापित कर लेगी बल्कि राहुल गांधी का बदला हुआ व्यक्तित्व भी लोगों को नजर आएगा.

क्या इन चुनौतियों से पार पा सकेगी कांग्रेस?
कैसे बढ़ेगा कांग्रेस का कद?- कांग्रेस पार्टी वर्तमान में दो राज्यों में सिमट चुकी है. सिर्फ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही उसकी पूर्ण बहुमत की सरकार है. इसके अलावा तमिलनाडु और झारखंड में कांग्रेस पार्टी गठबंधन में शामिल है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी गुटबाजी से जूझ रही है. कुछ ऐसा ही हाल गुजरात का भी है. कई सियासी जानकार उसे बड़े नुकसान की संभावना जता रहे हैं. ऐसे में यह कहना बेहद जल्दबाजी होगी कि वह अपने पैरों पर फिर से खड़ी हो जाएगी.

पढ़ें- 'भारत जोड़ो यात्रा' में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे? मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ केस 

वोटों में कनवर्ट होगा कार्यकर्ताओं का जोश?- कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में बड़ी तादाद में लोग शामिल होने के लिए आ रहे हैं. हर दिन कोई न कोई बड़ी शख्सियत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत कर ही है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का जोश भी हाई है लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या उनका यह जोश देश के आम जनमानस को फिर से कांग्रेस को वोट देने के लिए राजी कर पाएगा. देश में तमाम महंगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याओं के बीच पीएम मोदी की छवि और सरकार की लाभकारी योजनाओं का कांग्रेस कोई तोड़ नहीं निकाल पाई है.

पढ़ें- RSS की एनर्जी को संभालने का राहुल गांधी ने बताया तरीका, BJP ने ली चुटकी

क्या सिर्फ मेगा इवेंट बनकर रह जाएगी कांग्रेस?- कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा का प्रचार प्रसार जमकर कर रही है. विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर इस यात्रा का प्रसार किया जा रहा है. बड़ी संख्या में यू-ट्यूबर्स भी कांग्रेस की इस यात्रा को कवर कर रहे हैं. अखबारों, वेबसाइटों और टीवी चैनलों पर भी हर दिन इस यात्रा जगह मिल रही है लेकिन फिर भी सवाल यह उठ रहा है कि कहीं यह यात्रा महज एक मेगा इवेंट बनकर न रह जाए.

पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने दिया मूंछों पर ताव, बॉक्सर के साथ दिखाया बाजुओं का दम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement