Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Vacation in UP: सर्दी का कहर देख यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, जानिए आपके यहां कब खुलेंगे स्कूल

School Kab Khulenge: यूपी में सर्दी के चलते कई जिलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. जिलाधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि स्कूल खोले गए तो कार्रवाई होगी.

Winter Vacation in UP: सर्दी का कहर देख यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, जानिए आपके यहां कब खुलेंगे स्कूल

Winter Vacation in Schools

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कड़ाके की ठंड और शीत लहर (Cold Wave) का कहर जारी है. ठंड का प्रकोप देखते हुए उत्तर प्रदेश में छोटे बच्चों के स्कूलों को बंद रखा जा रहा है. यूपी की राजधानी लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी में प्राइमरी स्कूलों (Primary Schools) को बंद रखा गया है. कई शहरों में स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. जिन जिलों के स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं वहां यह भी कहा गया है कि अगर नियमों का उल्लंघन करके स्कूल खोले गए तो सख्त कार्रवाई की गई है. बताते चलें कि समूचे उत्तर भारत में 1 जनवरी से ही तापमान कम हो गया है और बर्फीली हवाएं चल रही हैं.

यूपी के वाराणसी और सीतापुर में 4 जनवरी तक और गोरखपुर में 3 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा. सीतापुर में 12 वीं तक के स्कल बंद रहेंगे जबकि गोरखपुर और वाराणसी में 8वीं तक के स्कूलों को ही बंद रखा जाएगा. राजधानी लखनऊ में 12 वीं तक के स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. जिला प्रशासन का कहना है कि कम होते तापमान और कड़ाके की ठंड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR समेत यूपी और बिहार में अभी नहीं थमेगा कोहरे का कहर, इन राज्‍यों में शीतलहर का अलर्ट

ठंड की वजह से बंद किए गए हैं स्कूल
आगरा, बिजनौर और बरेली में दो दिन, इटावा में चार दिन और बदायूं में तीन तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. आगरा में सभी मान्यता प्राप्त और सरकारी स्कूलों को 3 जनवरी तक बंद रखा जाएगा. इटावा में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 5 जनवरी तक बंद रहेंगे. जिन जिलों में स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं वहां कहा गया है कि 1 से 8वीं तक के सभी बोर्ड के स्कूल बंद रखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Weather: इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की आशंका, IMD का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग ने बताया है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते तक तापमान कम रहेगा और सर्द हवाएं चलती रहेंगी. कहीं-कहीं पर मामूली बारिश भी हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के जिलों में तापमान काफी तेजी से कम हुआ. कई इलाकों में धूप भी नहीं निकल रही है. शीत लहर का प्रकोप देखते हुए प्रशासन का सख्त निर्देश है कि बच्चों को सर्दी से बचाया जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement