Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Whisky की 3 बोतलों में 38 करोड़ की कोकीन छिपाकर ला रही थी केन्याई महिला, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Drug Smuggling: शराब की बोतल में कोकीन की तस्करी करने वाली एक महिला को IGI एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है.

Whisky की 3 बोतलों में 38 करोड़ की कोकीन छिपाकर ला रही थी केन्याई महिला, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नशीले पदार्थों, प्रतिबंधित वस्तुओं और सोने-चांदी की तस्करी के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जाते हैं. ऐसी ही कोशिश करने वाली एक केन्याई महिला को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. इस महिला ने व्हिस्की की तीन बोतलों में कोकीन छिपा रखी थी. जानकारी के मुताबिक, यह कोकीन घोलकर बोतल में डाली गई थी. जितनी कोकीन पकड़ी गई है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 38 करोड़ रुपये आंकी गई है.

कस्टम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी अदीस अबाबा होते हुए केन्या से आई थी. सोमवार को IGI एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद उसे रोका गया और उसके सामान की तलाशी ली गई. उसके बैग से शराब की तीन बोतलें मिलीं तो शक हुआ. बाद में इन बोतलों की जांच की गई तो इनमें से 2.5 किलोग्राम कोकीन निकली. बैग में नशीला पदार्थ मिलने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिा गया है.

यह भी पढ़ें- पत्नी से चल रहा है मुकदमा, गुस्साए शख्स ने तोड़ डाली जज की कार, वकील और जज पर मिलीभगत का आरोप

पहले भी हुई है गिरफ्तारी
अधिकारियों ने बताया कि महिला यात्री को यह बैग नैरोबी में दिया गया था जिसे दिल्ली पहुंचकर एक व्यक्ति के हवाले करना था. उन्होंने बताया कि यात्री को गिरफ्तार कर 38.05 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन जब्त कर ली गई. उन्होंने कहा कि आरोपी को मंगलवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बता दें कि 15 जून को भी एयरपोर्ट से ही एक अन्य केन्याई महिला को 13 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन की तस्करी के जुर्म में गिरफ्तार किया था. यह कोकीन भी शराब की दो बोतलों में घोली गई थी.

यह भी पढ़ें- Ratan Tata को एक नहीं चार-चार बार हुआ था प्यार, फिर क्यों नहीं हुई शादी? 

इस बीच अधिकारियों ने हवाईअड्डे पर काम कर रही निजी एजेंसियों के दो कर्मचारियों के खिलाफ 2.42 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी करने को लेकर दो अलग मामले दर्ज किए हैं. सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ''दो लोगों की तलाशी के दौरान उनके पास से 4.63 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत तकरीबन 2.42 करोड़ रुपये है.'' तलाशी के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement