Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बजरंग पूनिया के बाद विनेश फोगाट ने खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड लौटाने का किया ऐलान, PM मोदी को लिखा खत

विनेश फोगाट ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा कि साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ दी है और बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया है. अब मैं भी अपना खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड वापस कर रही हूं.

Latest News
बजरंग पूनिया के बाद विनेश फोगाट ने खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड लौटाने का किया ऐलान, PM मोदी को ल��िखा खत

vinesh phogat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को लेकर जारी विवाद में पहलवान बजरंग पूनिया के बाद अब विनेश फोगाट ने भी अपने अवॉर्ड लौटाने का ऐलान किया है. विनेश फोगाट ने अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड वापस करने का ऐलान किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. पहलवान विनेश फोगाट ने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

विनेश फोगाट ने पीएम मोदी को लिखी इस चिट्ठी को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, 'मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस कर रही हूं.इस हालत में पहुंचाने के लिए ताकतवर का बहुत बहुत धन्यवाद.' फोगाट ने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री, साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ दी है और बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया है. आप तो देश के मुखिया हैं तो आप तक भी यह मामला पहुंचा होगा. मैं आपके घर की बेटी विनेश फोगाट हूं और पिछले 1 साल से जिस हाल में हूं यह बताने के लिए आपको पत्र लिख रही हूं.'

विनेश फोगाट ने चिट्टी में लिखा, 'कई बार इस सारे घटनाक्रम को भूलने का प्रयास किया लेकिन इतना आसान नहीं है. सर (पीएम मोदी) जब मैं आपसे मिली तो यह सब आपको भी बताया था. हम न्याय के लिए पिछले एक साल से सड़कों पर घिसड़ रहे हैं. लेकिन हमारी कोई सुध नहीं ले रहा. सर (पीएम मोदी) हमारे मेडलों और अवॉर्डों को 15 रुपये का बताया जा रहा है. लेकिन ये अवॉर्ड हमें हमारी जान से भी ज्यादा प्यारें हैं. जब हम देश के लिए मेडल जीतकर आए तो पूरे देश हमें अपना गौरव बताया. अब जब हम न्याय के लिए आवाज उठा रहे हैं तो हमें देशद्रोही कहा जा रहा है. प्रधानमंत्री जी, मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या हम देशद्रोही हैं?'

बता दें कि इससे पहले साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव में बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के विरोध में कुश्ती छोड़ने का ऐलान किया था. उनके बाद बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया था. पुनिया ने बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास के सामने फुटपाथ पर अपना मेडल रख दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement