Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babita Phogat ऐसा कौनसा संदेश लाईं कि धरना छोड़ खेल मंत्रालय पहुंचे पहलवान, बृजभूषण का अब आगे क्या होगा?

Wrestlers Protest Latest Update: बुधवार से धरने पर बैठे पहलवान बबीता फोगाट का संदेश पाते ही बातचीत के लिए खेल मंत्रालय पहुंच गए हैं.

Babita Phogat ऐसा कौनसा संदेश लाईं कि धरना छोड़ खेल मंत्रालय पहुंचे पहलवान, बृजभूषण का अब आगे क्या होगा?

Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन (Wrestlers Protest) जारी है. भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan singh) पर पहलवानों ने यौन उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. धरने पर बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सरीखे पदक विजेता पहलवान भी बैठे हैं. इसी बीच फोगाट सिस्टर्स में से एक और बीजेपी की नेता बबीता फोगाट केंद्र सरकार का संदेश लेकर पहलवानों के बीच पहुंचीं. बबीता फोगाट का संदेश मिलते ही पहलवान भी खेल मंत्रालय पहुंच गए. बताया गया है कि यहां ये पहलवान अपनी बात रखेंगे.

केंद्र सरकार का संदेश लेकर पहलवानों के बीच पहुंचीं बबीता फोगाट ने कहा, 'मैंने पहलवानों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उनके साथ है. मैं कोशिश करूंगी कि उनके मुद्दे आज ही हल हो जाएं.' बबीता फोगाट के पहुंचने के बाद प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि बबीता फोगाट सरकार की ओर से मध्यस्थता करने आई हैं. हम उनसे बात करेंगे और उन्हें पूरी जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ें- WFI चीफ बृजभूषण को बचाने के लिए दिव्या काकरान ने लगाई PM Modi से गुहार, वीडियो

खेल मंत्रालय पहुंचे प्रदर्शनकारी पहलवान
इसके थोड़ी ही देर के बाद कई पहलवान शास्त्री भवन में स्थित केंद्रीय खेल मंत्रालय पहुंचे. बजरंग पुनिया ने बताया कि वे खेल मंत्रालय के अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं. मुलाकात के बाद पहलवान मीडिया को सारी बातों से अवगत कराएंगे. वहीं, कांग्रेस विधायक और पूर्व ऐथलीट कृष्णा पूनिया ने मांग की है कि पीएम मोदी यह सुनिश्चित करें कि पहलवानों को न्याय मिले.

इससे पहले, पहलवानों के मंच पर पहुंचे कई नेताओं को मंच से उतार दिया गया. सीपीएम नेता बृंदा करात मंच पर ही थीं इसी बीच बजरंग पूनिया ने माइक लेकर कहा कि कृपया मंच छोड़ दीजिए, ये पहलवानों का धरना है यहां राजनीति न करें. आपको बता दें की कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी के सांसद भी हैं. अपने खिलाफ आरोपों पर उनका कहना है कि वह हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें- Wrestling Federation of India के खिलाफ धरना पर बैठे पहलवान, जानें अब तक इस मामले में क्या क्या हुआ

बृजभूषण शरण सिंह बोले- आरोप साबित हुए तो फांसी लगा लूंगा
अपने खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न जैसे आरोपों को बृजभूषण शरण सिंह ने गलत बताया है. उन्होंने कहा, 'अगर इसमें से एक भी आरोप साबित होता है तो मैं फांसी लगा लूंगा. अगर यौन उत्पीनड़न हुआ तो पहले क्यों नहीं बताया. ये सारे मुद्दे तब सामने आए जब नए नियम लाए गए.' दरअसल, पहलवानों ने आरोप लगाया है कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष महिला पहलवानों और महिला कोच का यौन शोषण करते हैं. उनकी शह में कुछ पुरुष कोच भी इस तरह की हरकतें करते हैं.

वहीं, बजरंग पुनिया ने भी कहा कि आवाज उठाने पर जाने से मारने की धमकी दी गई. पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को उनके पद से हटाने की मांग की है. साथ ही, इस मामले में जांच की भी मांग उठाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement