Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुल गया यमुना बैंक मेट्रो, घट रहा यमुना का पानी, पढ़ें दिल्ली का हाल

Yamuna Floods Update: यमुना का जलस्तर घटने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली को जल्द ही बाढ़ से राहत मिल जाएगी.

खुल गया यमुना बैंक मेट्रो, घट रहा यमुना का पानी, पढ़ें दिल्ली का हाल

Yamuna Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 45 सालों का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद दिल्ली में यमुना नदी का पानी घटने लगा है. पानी घटने से यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट फिर से शुरू कर दी गई है. कई सड़कों को भी फिर से चालू किया जा चुका है. पीने के पानी की समस्या से जूझ रही दिल्ली को अब राहत मिलने लगी है. चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को चालू कर दिया गया है. वजीराबाद प्लांट के तीनों फेज को चालू करने का काम जारी है. दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन सोमनाथ भारती ने बताया है कि जल्द की दिल्ली के सभी इलाकों में पीने के पानी की सप्लाई फिर से चालू कर दी जाएगी.

इस बीच दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर फिर से एंट्री और एग्जिट चालू कर दी गई है. इस मेट्रो स्टेशन के अगल-बगल जलभराव हो जाने के बाद इस स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट को 13 जुलाई को ही बंद कर दिया गया था. हालांकि, तब यह स्टेशन इंटरचेंज के लिए चालू था. यमुना नदी का जलस्तर काफी बढ़ जाने की वजह से मेट्रो के चारों पुलों पर स्पीड भी घटाई गई थी. पानी घटने के साथ ही मेट्रो की रफ्तार फिर से सामान्य हो गई है और मेट्रो का परिचाल भी धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- Delhi Floods: 1978 से 2023 तक क्या बदला? दिल्ली बाढ़ को देखते हुए उठ रहा ये सवाल

ITO बैराज के गेट खोलने का काम जारी
दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, आईटीओ बैराज के पांच गेट बंद होने की वजह से यमुना का पानी तेजी से नहीं निकल पा रहा था. इनको खोलने का काम जारी है. इसके लिए नेवी की टीम बुलाई गई है. शनिवार को ही नेवी की टीम इन गेट को खोलने पहुंची थी लेकिन बारिश शुरू हो जाने की वजह से इस ऑपरेशन को रोकना पड़ा था. कहा जा रहा है कि इन पांचों गेट को फिर से खोले जाने के बाद यमुना नदी का पानी तेजी से निकलेगा और जिन इलाकों में पानी भर गया है वहां से भी पानी निकल जाएगा.

यह भी पढ़ें- खतरे के निशान से कितना ऊपर है यमुना का पानी? अब कैसा है दिल्ली का हाल

सुबह 10 बजे यमुना नदी का जलस्तर घटकर 205.95 मीटर तक पहुंच गया था. हालांकि, नदी से बाहर के कई इलाकों में अभी भी पानी भरा हुआ है. दिल्ली के अलावा नोएडा के निचले इलाकों में भी पानी भरा हुआ है. दूसरी तरफ, इस मामले पर राजनीति भी खूब हो रही है. AAP आरोप लगा रही है कि अधिकारियों ने मंत्रियों की बात नहीं मानी और हथिनी कुंड बैराज से जानबूझकर दिल्ली की ओर ज्यादा पानी छोड़ा गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement