Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year Ender 2023: वो 5 जगह जो इस साल घूमने के लिए Google पर सबसे ज्यादा की गईं सर्च, देखें लिस्ट

Most Searched Travel Destinations 2023 in world: गूगल हर साल दिसंबर के महीने में सबसे ज्‍यादा सर्च की गई तमाम चीजों की एक लिस्‍ट जारी होती है. इस लिस्ट में वो 5 कौनसी जगह हैं जो लोगों ने घूमने के लिए सर्च कीं.

Year Ender 2023: वो 5 जगह जो इस साल घूमने के लिए Google पर सबसे ज्यादा की गईं सर्च, देखें लिस्ट

tourist places

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2023 के खत्म होने के बाद अब नए साल का आगाज होने वाला है. इस साल दुनियाभर में तमाम घटनाएं हुईं. कहीं युद्ध तो कहीं डिजास्टर का शिकार होते हुए देखा. कोरोना महामारी खत्म होने के बाद 2023 में कई तरह की परेशानियां सामने आईं. इस बीच आज हम आपको दुनिया की उन 5 जगहों के बारे में बता रहे हैं जो 2023 में घूमने के लिए लोगों ने सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च कीं. गूगल ने इसकी लिस्ट जारी कर दी है.

गूगल द्वारा लिस्ट में 5 जगहों (Most Searched Travel Destinations 2023 in the World) का नाम है, जो लोगों ने घूमने के लिए इस साल सबसे ज्यादा सर्च कीं. इन जगहों भारत के गोवा का नाम भी शामिल है. कोरोना महामारी के बाद लोगों ने घूमने के लिए टॉप-5 में गोवा को भी सर्च किया है. इन पांच जगहों में गोवा कौनसी नंबर पर है, आइये जानते हैं.

वियतनाम
गूगल पर इस साल घूमने के लिए सबसे ज्यादा वियतनाम सर्च किया गया. वितयतनाम अपने स्ट्रीट फूड, कल्चर और प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनियाभर में मशहूर है. इस देश में घूमने के लिए ज्यादा खर्चा नहीं आता. बताया जाता है कि वियतनाम के 7 दिन के टूर में मुश्किल से 40 से 50 हजार का खर्च आता है. इसमें फ्लाइट, होटल, वीजा, खाना, स्थानान्तरण, स्थानीय यात्रा, स्पा, खरीदारी आदि सब शामिल होता है. सबसे खास बात यह है कि इस देश में घूमने के लिए किसी मौसम का इंतजार नहीं करना पड़ता.

गोवा
इस लिस्ट में भारत का गोवा दूसरे नंबर पर है. 2023 में लोगों ने घूमने के लिए लोगों ने गोवा को सबसे ज्यादा सर्च किया. गोवा के सुंदर Beach बहुत फेमस हैं. इसके अलावा यहां की नाइट लाइफ भी बहुत अच्छी है. टूरिस्ट के लिए गोवा नवंबर से फरवरी के बीच घूमने के लिहाज से काफी अच्‍छा माना जाता है. क्रिसमस और न्‍यू ईयर पर यहां जबरदस्त भीड़ देखी जाती है.

बाली
इंडोनेशिया की बाली दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां ज्यादातर लोग हनीमून ट्रिप पर जाते हैं. बिजनेस ट्रिप के लिए भी बाली बेहतर माना जाता है. यहां लग्जरी लाइफ का आनंद ले सकते हैं. गूगल पर इस साल बाली को तीसरा सबसे ज्यादा सर्च किया गया. बाली को प्राचीन मंदिरों के लिए सहस्त्र मंदिरों का द्वीप भी कहा जाता है. 

श्रीलंका
श्रीलंका बेहद खूबसूरत आइलैंड नेशन है. इस देश को अपनी प्राकृतिक खूबसूरती और शांत वातावरण के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से घिरा श्रीलंका घूमने के लिए एक परफेक्‍ट डेस्टिनेशन है. 

Thailand
थाईलैंड बेहद आकर्षक और खूबसूरत देश है, जो अपनी नाइटलाइफ और समुद्र तटों के लिए काफी प्रसिद्ध है. यहां ज्यादातर कपल या लोग अपने दोस्तों के साथ जाते हैं. यहां की मसाज दुनियाभर में मशहूर है. थाईलैंड का टूर सस्ता होने के चलते अक्सर लोग यहां जाना पंसद करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement