Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'सपा चिपको आंदोलन में माहिर', पटना मीटिंग को लेकर CM योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

Patna Opposition Party Meeting: पटना में विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को हुई थी, जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया था.

'सपा चिपको आंदोलन में माहिर', पटना मीटिंग को लेकर CM योगी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

Yogi Adityanath attcak Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकता को बढ़ावा देने के लिए पटना में आयोजित विपक्षी दलों की एक बैठक में शामिल होने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) पर तंज कसते हुए रविवार को कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी ‘चिपको आंदोलन में माहिर’ है. योगी गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे जिस दौरान उन्होंने 1719 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 124 से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, राष्ट्रीय लोकदल, जनता दल-यूनाइटेड और अन्य दल जो खुद को जयप्रकाश नारायण (दिवंगत समाजवादी नेता) का अनुयाई कहते हैं, वे उन लोगों (कांग्रेस) से मिल गए जिन्होंने लोकतंत्र को कुचल दिया. उन्होंने कहा कि जनता यह भी देख रही है कि वह कैसे अपने पाप और भ्रष्टाचार को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘सपा का एक लंबा इतिहास है. जैसे कि वर्ष 2004 में उन्होंने बिना मांगे कांग्रेस को समर्थन दिया. हालांकि, कांग्रेस उनका समर्थन नहीं चाहती थी पर सपा ने इसके लिए दबाव बनाया. यह पार्टी ‘चिपको आंदोलन में विशेषज्ञ’ है.’ 

ये भी पढ़ें- PM मोदी को मिला मिस्र का सर्वोच्च सम्मान, राष्ट्रपति अल-सिसी ने 'Order of The Nile' से नवाजा

योगी ने कहा कि सपा पहले भी ऐसा कर चुकी है और अब एक बार फिर ऐसा ही किया. चिपको आंदोलन का आशय वर्ष 1973 के अहिंसक आंदोलन से है जिसे आज के उत्तराखंड के स्थानीय लोगों ने वनों की कटाई के खिलाफ वृक्षों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए चलाया था. इस आंदोलन के तहत महिलाओं समेत स्थानीय लोग वृक्षों को बचाने के लिए उन्हें पकड़कर उनसे चिपक गये थे.

पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल हुए थे अखिलेश
गौरतलब है कि पटना में विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को हुई थी जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जनपद के प्रति छह सालों के दौरान देश के लोगों की सोच बदली है. उन्होंने कहा कि इस जनपद ने उत्तर प्रदेश को एक नई पहचान दी है और यहां एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है. उन्होने कहा कि इस वर्ष के अंत तक जेवर से हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- मेक इन इंडिया' के बाद अब 'मेक फॉर वर्ल्ड', 8 पॉइंट्स में जानें पीएम मोदी का क्या है नया नारा

मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर में फिल्म सिटी बनाए जाने का भी जिक्र किया. उन्होंने जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मथुरा, अयोध्या और वाराणसी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ विकास हो रहा है और माफिया राज खत्म हो गया है. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement