Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP की मुख्य सड़कों पर अब नहीं दिखेंगे E-Rickshaw, योगी सरकार ने जाम से निजात के लिए तैयार किया नया प्लान

Uttar Pradesh में ई-रिक्शा के चलते शहर की मुख्य सड़कों पर जाम की बुरी स्थिति देखने को मिलती रही है जिसके चलते अब सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है.

UP की मुख्य सड़कों पर अब नहीं दिखेंगे E-Rickshaw, योगी सरकार ने जाम से निजात के लिए तैयार किया नया प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ई रिक्शा (E Rickshaw) के मनमाने रवैए को लेकर अब एक बड़ा फैसला लिया गया है जिससे राज्य में जाम से लोगों को बड़ी निजात मिलने वाली है. योगी सरकार (Yogi Government) ने हाल ही में एक ऐसा फैसला किया है जिसके बाद राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश की सड़कों जाम का कारण बने ई रिक्शा की अब खैर नहीं है. योगी सरकार ने कहा है कि अब शहर की मुख्य सड़कों पर ई रिक्शा का अब संचालन नहीं होगा.

दरअसल, प्रदेश के प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर मुख्य मार्गों से रिक्शा हटाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा अब ई रिक्शा के नये रूट निर्धारित करने के लिए भी कहा गया है, ताकि वह लिंक मार्गों से सवारी लेकर मुख्य मार्गों तक आ सकें. नए नियमों के मुताबिक ई रिक्शा अब मुख्य मार्गों पर नहीं चल सकेंगे.

मेघालय में सुधरी कानून व्यवस्था, असम ने हटाया यात्रा प्रतिबंध, क्या सुलझ गया दोनों राज्यों के बीच विवाद?

योगी सरकार का प्लान है कि इस संबंध में नए रूटों को लेकर सर्वे कराकर ई रिक्शा के नये रूट तय किए जाएंगे. इस की हर महीने समीक्षा भी की जाएगी. इसके लिए तीन महीने का वक्त दिया गया है. नये नियमों के तहत ई रिक्शा चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसे में अब कोई भी व्यक्ति  ऐसे ही  शहरों में ई रिक्शा नहीं चला सकेगा.

मैसूर बस स्टॉप के डिजाइन पर भिड़े BJP नेता, रातों रात हटाए गए 2 गुंबद

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ई रिक्शा को पहले बढ़ावा दिया था जिससे मुख्य मार्गों तक लोगों को आसानी से लाया जा सके. इससे प्रदूषण पर भी रोक लगाने का प्लान था. हालांकि सरकार का यह प्लान उल्टा पड़ा क्योंकि ई रिक्शा के जरिए शहरों की सड़कों भयंकर जाम लगने लगा. ई रिक्शा चालकों के मनमाने रूट से लेक अराजकता ने लोगों को परेशान कर दिया था जिसके चलते अब योगी सरकार ने ई-रिक्शा के संचालन को सीमित करने का आदेश दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement