trendingPhotosDetailhindi4067562

PHOTOS: BSF की महिला जवानों ने ऐसा क्या किया कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, तस्वीरें कह रहीं कहानी

BSF की सीमा भवानी टीम ने ऐसा हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. तस्वीरों में देखिए बहादुरी की कहानी.

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की सीमा भवानी टीम ने एक बार फिर अपना दमखम दिखाया है. बीएसएफ की 39 वीरांगनाओं ने मंगलवार को कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिससे उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. उन्होंने अद्भुत शौर्य दिखाकर यह साबित कर दिया है कि सीमा पर अगर बेटी तैनात है तो दुश्मन सरहद पर घुसने से पहले सौ बार सोचेगा. बेटियों ने यह दिखा दिया है कि वे हथेली पर जान लेकर घूमती हैं और वह सबकुछ कर सकती हैं जो बहादुर जवान कर सकते हैं. देखें तस्वीरें.
 

 

1.9 बुलेट, 39 महिला जवान और लंबी जर्नी, बन गया रिकॉर्ड

9 बुलेट, 39 महिला जवान और लंबी जर्नी, बन गया रिकॉर्ड
1/4

भारतीय सीमा सुरक्षा बल में सीमा भवानी टीम की 39 महिला जवानों ने 9 एनफील्ड 350 सीसी बाइक पर सवार होकर एक साथ 1.3 किलोमीटर की बाइक राइड करके ये कमाल कर दिखाया है.
 



2.ग्रुप इवेंट में दिखा सीमा भवानी का दम

ग्रुप इवेंट में दिखा सीमा भवानी का दम
2/4

BSF के प्रवक्ता ने बताया कि सीमा भवानी टीम की 39 बीएसएफ की जंबाज महिलाओं ने ग्रुप इवेंट में 9 एनफील्ड 350 सीसी बाइक पर सवार होकर ये कारनामा कर दिखाया.
 



3.महिला टुकड़ी ने कैसे बनाया रिकॉर्ड?

महिला टुकड़ी ने कैसे बनाया रिकॉर्ड?
3/4

 इन सभी 39 महिला जवानों ने मंगलवार को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बिना रुके 2 मिनट 10 सेकंड में करीब 1.3 किलोमीटर तक एक साथ राइड की. ऐसा भारत में पहली बार हुआ है. इन सभी महिला जवानों ने ऐसा कर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया है.
 



4.टूट गया CRPF की महिला यूनिट का रिकॉर्ड

टूट गया CRPF की महिला यूनिट का रिकॉर्ड
4/4

CRPF की महिला जवानों ने 2014 में 37 की संख्या में 9 बाइक पर सवार होकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज किया था. उसी रिकॉर्ड को आज तोड़ा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE