trendingPhotosDetailhindi4008146

Delhi में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

3 और 4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 02, 2022, 09:01 AM IST

दिल्ली (Delhi) में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी. बुधवार को रात में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे गिर गया. शहर में कोहरे की चपेट में आने से कई बेघर लोग रैन बसेरों की ओर जाने के लिए परेशान दिखे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में बुधवार करीब 2 बजे तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

1.Delhi में जारी है ठंड का असर

Delhi में जारी है ठंड का असर
1/6

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है. सुबह के वक्त राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में कोहरा छाए रहने से दृश्यता कम रही. सोमवार को भी सफदरजंग वेधशाला में 6.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था, जो औसत से दो डिग्री कम था. सोमवार को अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.



2.दिल्ली में ठंड से बेहाल लोग

दिल्ली में ठंड से बेहाल लोग
2/6

दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया जो मंगलवार रात सामान्य से दो डिग्री कम था. रामलीला मैदान में रैन बसेरा की देखरेख करने वाले एक शख्स ने कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे अलग-अलग राज्यों से लोग आए हैं. यहां 18 बिस्तर लगाए गए हैं. यहां समय-समय पर कोविड टेस्ट भी किया जा रहा है. लोग बड़ी संख्या में रैनबसेरे में आ रहे हैं.



3.दिल्ली-एनसीआर का हाल 

दिल्ली-एनसीआर का हाल 
3/6


मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज (शनिवार को) आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. यहां सुबह और रात में गहरा कोहरा छाए रहने की भी संभावना है. इससे दृश्यता कम हो सकती है.



4.इन इलाकों में भी होगी बारिश

इन इलाकों में भी होगी बारिश
4/6

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 2 फरवरी को छिटपुट हल्की वर्षा की बहुत संभावना है. 3 और 4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है.



5.कश्मीर में जारी रहेगी बर्फबारी

कश्मीर में जारी रहेगी बर्फबारी
5/6

कश्मीर में कुछ जगहों पर बादल छाए रहने की वजह से न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार से अगले तीन दिन तक बारिश या बर्फबारी हो सकती है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछली रात की तुलना में तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है.



6.Kashmir के कई हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे

Kashmir के कई हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे
6/6

उत्तरी कश्मीर के मशहूर स्की-रिसॉर्ट गुलमर्ग में तापमान में गिरावट आई है और यह शून्य से 9 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है. पिछली रात का तापमान शून्य से 6.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. दक्षिण कश्मीर के पर्यटक स्थल पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो पिछली रात के तापमान माइनस 4.8 से नीचे रहा है. अधिकारियों ने बताया कि काजीगुंड में तापमान सुधार हुआ है और यह शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा है. पिछली रात काजीगुंड का तापमान शू्न्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. मौसम कार्यालय ने कहा है कि बुधवार से दो दिनों तक और शुक्रवार को कुछ स्थानों पर बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है.



LIVE COVERAGE