trendingPhotosDetailhindi4021634

Delhi Building Collapse: इमारत गिरने से दो की मौत, दो की हालत गंभीर, तस्वीरों में देखें रेस्क्यू ऑपरेशन

दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक इमारत गिर गई. दमकल अधिकारियों ने बताया कि जो इमारत गिरी है, उसकी मरम्मत का काम चल रहा था.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 25, 2022, 06:10 PM IST

देश की राजधानी नई दिल्ली के सत्य निकेतन (Satya Niketan) में आज एक इमारत गिर गई. इस हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलबे में फंंसे अन्य दो मरीज खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. दमकल अधिकारियों ने बताया कि जो इमारत गिरी थी, उसमें मरम्मत का काम चल रहा था. 

 

 

1.तीन घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

तीन घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन
1/4

दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक इमारत के ढह जाने के बाद उसके मलबे में तीन घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे पांच मजदूरों को बचावकर्मियों ने बाहर निकाला. इन मजदूरों में से दो की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं.



2.इमारत में चल रहा था मरम्मत का काम

इमारत में चल रहा था मरम्मत का काम
2/4

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तीन मंजिला जो इमारत गिरी है, उसकी मरम्मत का काम चल रहा था. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) ने जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए अपने खोजी कुत्तों को काम में लगाया था.



3.इमरात को PG में बदलने की थी तैयारी!

इमरात को PG में बदलने की थी तैयारी!
3/4

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, ऐसा लगता है कि इमारत मरम्मत के लिए अच्छी स्थिति में नहीं थी. उन्होंने कहा, "यह एक पुरानी इमारत थी और मरम्मत के लिए अच्छी स्थिति में नहीं थी. हमें जांच में पता चला है कि इसे पीजी में बदलने के लिए मरम्मत का काम किया जा रहा था. इसलिए उन्होंने ढांचे के कुछ हिस्से को तोड़ा होगा, जिससे वह गिर गया.



4.केजरीवाल ने हादसे पर जताया दुख

केजरीवाल ने हादसे पर जताया दुख
4/4

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस हादसे को ‘‘बेहद दुखद’’ करार देते हुए कहा कि वह बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया, "ये हादसा बेहद दुखद है. ज़िला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है. मैं ख़ुद घटना से संबंधित हर जानकारी ले रहा हूं."



LIVE COVERAGE