trendingPhotosDetailhindi4003561

Kanpur Raid: नोटों का पहाड़, गोल्ड बार... देखें, क्या-क्या मिला Piyush Jain के तहखाने में

कानपुर रेड केस में सर्च टीम ने पुलिस जैन के घर से नोटों के बोरे, गोल्ड बार जैसी चीजें जब्त की हैं. इत्कार रोबारी जैन को अरेस्ट भी कर लिया गया है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 28, 2021, 07:07 AM IST

कानपुर रेड केस में जांच टीम भी कारोबारी पीयूष जैन के घर के तहखाने में छिपे खजाने को देखकर हैरान थी. नोटों के इतने बंडल थे कि टीम को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी. इतना ही नहीं, टीम ने तहखाने में से बड़े पैमाने पर सोना भी जब्त किया है. तस्वीरों में देखें कि जैन के घर से खजाने में क्या-क्या मिला.

1.2 हजार, 500 के नोटों के बंडल

2 हजार, 500 के नोटों के बंडल
1/5

घर के तहखाने में जांच टीम को इतने नोट मिले कि उन्हें गिनना संभव नहीं था. ताबड़तोड़ 60 घंटे से ज्यादा चली इस रेड में 500 और 2 हजार के नोटों के कई बंडल मिले. 



2.8 बोरों में भरे गए सारे नोट

8 बोरों में भरे गए सारे नोट
2/5

घर में करीब 257 करोड़ रुपये का कैश मिला है. सर्च टीम के लिए इतने नोटों को सुरक्षित ले जाना भी मुश्किल काम था. नोटों के बंडल को 8 बोरों में भरकर ले जाया गया.



3.इतना कैश देखकर किसी की आंखें खुली रह जाएं

इतना कैश देखकर किसी की आंखें खुली रह जाएं
3/5

कारोबारी पीयूष जैन के घर में जब नोट और कीमती सामान निकलना शुरू हुआ, तो उसे देखकर किसी की भी आंखें खुली की खुली रह सकती थीं. यह बिल्कुल किसी कहानी की तरह था कि खजाने के खुलते ही मानो पैसों की बारिश होने लगी हो.



4.1 Kg के कई गोल्ड बार, 11 करोड़ बताई जा रही कीमत

1 Kg के कई गोल्ड बार, 11 करोड़ बताई जा रही कीमत
4/5

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से सिर्फ कैश ही बरामद नहीं हुआ है. सर्च टीम ने काफी मात्रा में सोना भी बरामद किया है. एक-एक केजी के कई गोल्ड बार सर्च टीम ने जब्त किया है. सूत्रों का कहना है कि इन गोल्ड बार की कीमत 11 लाख रुपये तक है.



5.जांच एजेंसी जैन की ट्रांजिट रिमांड मांग सकती है

जांच एजेंसी जैन की ट्रांजिट रिमांड मांग सकती है
5/5

इत्र कारोबारी के आने वाले दिन काफी मुश्किल होने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि आगे की पूछताछ के लिए जैन की ट्रांजिट रिमांड मांगी जाएगी. हो सकता है कि उन्हें पूछताछ के लिए अहमदाबाद भी ले जाया जाए.



LIVE COVERAGE