trendingPhotosDetailhindi4016686

कविता भी लिखते हैं PM Modi, इन नेताओं का हुनर भी है दुनिया भर में मशहूर

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता घोषित किया गया है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 22, 2022, 04:50 PM IST

अमेरिका में ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर मॉर्निंग कंसल्ट ने वैश्विक नेताओं की अप्रूवल रेटिंग जारी की है जिसमें नरेंद्र मोदी की रेटिंग 77 फीसदी है. यह 13 देशों के नेताओं में सबसे अधिक है. यह बात तो सभी जानते हैं कि वे एक अच्छे लीडर के अलावा अच्छे वक्ता भी हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि पीएम मोदी कविता भी लिखते हैं. पीएम अब तक 65 से ज्यादा कवि​ताएं लिख चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा देश के और भी कई नेताओं में अलग-अलग तरह के टैलैंट छिपे हुए हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में- 

 

1.पीएम मोदी की कविता पढ़ी है आपने?

पीएम मोदी की कविता पढ़ी है आपने?
1/5

प्रधानमंत्री मोदी गुजराती भाषा में 65 से ज्यादा कविताएं लिख चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने हिंदी में भी कविताएं लिखी हैं. साल 2015 में पीएम मोदी का हिंदी कविता संग्रह 'साक्षी भाव' प्रकाशित हुआ था. पिछले साल नव वर्ष पर उनकी कविता 'अभी तो सूरज उगा है' सोशल मीडिया पर वायरल रही. MyGovIndia समेत कई ऑफिशियल और पर्सनल ट्विटर अकाउंट ने प्रधानमंत्री की इस कविता को शेयर किया था.
 



2.फोटोग्राफी का शौक रखते हैं उद्धव ठाकरे

फोटोग्राफी का शौक रखते हैं उद्धव ठाकरे
2/5

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे वाइल्ड लाइफ फोटाग्राफी के अलावा महाराष्ट्र की फेमस बिल्डिंग्स और बॉलीवुड के कई अभिनेताओं और संगीतकारों को अपने कैमरे में कैद कर चुके हैं. उनके द्वारा खींची गई इन तस्वीरों की प्रदर्शनी भी लगाई जाती रही है.
 



3.पेंटिंग करती हैं ममता बनर्जी

पेंटिंग करती हैं ममता बनर्जी
3/5

टैलेंटेड नेताओं की इस लिस्ट में अगला नाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का है. सीएम फुर्सत के समय में पेटिंग किया करती हैं. इसके अलावा उन्हें कविताएं लिखने का भी शौक है. बांग्ला में लिखी उनकी कविताओं की पहुंच बढ़ाने के लिए उनका अंग्रेजी में अनुवाद भी किया जा चुका है. 
 



4.तेज प्रताप यादव बजाते हैं बांसुरी

तेज प्रताप यादव बजाते हैं बांसुरी
4/5

राजद नेता लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को बांसुरी बजाने का शौक है. तेज प्रताप खुद को भगवान शिव और कृष्ण का भक्त बताते हैं. उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर आपको उनके बांसुरी बजाते कई वीडियोज मिल जाएंगे.



5.मिलिंद देवड़ा हैं शानदार म्यूजिशियन

मिलिंद देवड़ा हैं शानदार म्यूजिशियन
5/5

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा पॉलिटिशियन होने के साथ-साथ एक शानदान म्यूजीशियन भी हैं. उन्होंने महिंद्रा ब्लूज फेस्टिवल में अपने बैंड मेंबर्स के साथ शानदार प्रस्तुति दी थी जिसके बाद उनके गिटार बजाने का एक  ​वीडियो भी खूब वायरल हुआ था.



LIVE COVERAGE