trendingPhotosDetailhindi4047999

Sonali Phogat Case: फॉर्म हाउस से सबूत मिटाने की कोशिश, DVR लैपटॉप और मोबाइल चोरी, क्या मर्डर है सोनाली फोगाट की मौत?

सोनाली फोगाट की डेथ मिस्ट्री उलझती जा रही है. उनके फॉर्म हाउस से सबूत मिटाने की कोशिश हुई है. लैपटॉप और मोबाइल भी मिसिंग है. ऐसे में जांच कर रही पुलिस की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. पढ़े प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की डेथ मिस्ट्री अब तक नहीं सुलझी है. मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए अब गोवा पुलिस (Goa Police) हिसार के लिए रवाना हो चुकी है. अगर सोनाली फोगाट के परिवार की मानें तो यह मौत नहीं हत्या है. उन्हें मारने की साजिश रची गई जिसे सोची-समझी रणनीति के तहत अंजाम दिया गया है. शक इसलिए भी गहरा रहा है क्योंकि उनके फॉर्म हाउस से कई चीजें लापता हैं. सीसीटीवी फुटेज, डीवीआर और लैपटॉप भी गायब हैं. यही वजह है कि पुलिस हर एंगल से मामले की छानबीन में जुट गई है.

1.सोनाली फोगाट की मौत सवालों के घेरे में

सोनाली फोगाट की मौत सवालों के घेरे में
1/9

सोनाली फोगाट का एक फॉर्म हाउस हरियाणा के हिसार जिले में है. यह फॉर्म हाउस बेहद शानदार है. सोनाली फोगाट के फॉर्म हाउस पर ऐशो-आराम की कई चीजें है. उनके पास एक काला घोड़ा भी है. लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर कैसे एक फिट दिखने वाली शख्सियत की मौत अचानक कैसे हो गई?
 



2.मौत को हत्या मान रहे हैं सोनाली फोगाट के घरवाले

मौत को हत्या मान रहे हैं सोनाली फोगाट के घरवाले
2/9

हिसार से करीब 1,750 किलोमीटर दूर हुई सोनाली फोगाट की मौत सवालों के घेरे में है. जिन परिस्थियों में मौत हुई उसे कोई भी सामान्य मौत मानने को तैयार नहीं है. परिवार को शक है कि सोनाली फोगाट की हत्या करोड़ों की संपत्ति को हड़पने के लिए की गई है. 
 



3.100 करोड़ से ज्यादा थी सोनाली फोगाट की नेट वर्थ

100 करोड़ से ज्यादा थी सोनाली फोगाट की नेट वर्थ
3/9

सोनाली फोगाट 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन थीं. परिवार का आरोप है कि उसी सम्पति को हथियाने के लिए सुधीर ने पहले परिवारवालों को सोनाली से दूर किया, हालात ऐसे बन गए कि सोनाली फोगाट से मिलने के लिए परिवार वालों को सुधीर से इजाज़त लेनी पड़ती थी.
 



4.DVR, CCTV फुटेज, लैपटॉप और मोबाइल फॉर्म हाउस से चोरी!

DVR, CCTV फुटेज, लैपटॉप और मोबाइल फॉर्म हाउस से चोरी!
4/9

परिवार को सोनाली की हत्या की साज़िश का अंदेशा सबसे पहले तब हुआ जब 22 अगस्त की रात को सोनाली फोगाट के फॉर्म हाउस पर छेड़छाड़ हुई. मौत के अगले दिन ही 23 अगस्त को हिसार के इसी फार्म हाउस में लगे 12 सीसीटीवी के डीवीआर समेत कई अहम सबूत गायब हो गए. गायब करने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि सुधीर का साथी शिवम था.
 



5.पुलिस के काम आने वाला हर सबूत खत्म!

पुलिस के काम आने वाला हर सबूत खत्म!
5/9

फॉर्महाउस से डीवीआर के चोरी होने के साथ ही वहां आने-जाने वाले तमाम लोगों की हिस्ट्री डिलीट हो गई है. पुलिस की जांच में जो चीज़ें काम आ सकती थीं वे सभी चीजें खत्म हो गई हैं. 
 



6.इसलिए हत्या पर घरवालों को है भरोसा

इसलिए हत्या पर घरवालों को है भरोसा
6/9

परिवार की शिकायत पर हिसार पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मंगलवार को पुलिस की एक टीम जांच करने के लिए फार्म हाउस पहुंची. एक डीवीआर को फॉरेंसिक जांच के लिए लेकर गई है. जहां हिसार पुलिस डीवीआर की चोरी की जांच कर मिटाए हुए सबूत जुटाने में लगी है वहीं गोवा पुलिस हत्या के केस की जांच करने के लिए हिसार पहुंचने वाली है.
 



7.सोनाली फोगाट की मेडिकल हिस्ट्री निकालने में जुटी पुलिस

सोनाली फोगाट की मेडिकल हिस्ट्री निकालने में जुटी पुलिस
7/9

गोवा पुलिस, सोनाली फोगाट की मेडिकल हिस्ट्री जानना चाहती है. पुलिस यह भी पता लगाना चाहती है कि कहीं MDMA ड्रग्स की ज्यादा मात्रा देकर हत्या को ड्रग्स ओवर डोज़ का केस बनाने की कोशिश तो नहीं की गई है.
 



8.कहीं ड्रग ओवरडोज देकर तो नहीं रची गई हत्या की साजिश?

कहीं ड्रग ओवरडोज देकर तो नहीं रची गई हत्या की साजिश?
8/9

पुलिस यह भी जानना चाहती है कि पूरी रात पार्टी करने और ड्रग्स लेने की वजह से कहीं सोनाली फोगाट का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और ब्रेन की नस फट गई. पुलिस यह भी जानना चाहती है कि कहीं यह पूरा केस मेडिकल मर्डर का तो नहीं है.
 



9.सुधीर और सोनाली फोटाग के रिलेशनशिप की जांच करेगी पुलिस

सुधीर और सोनाली फोटाग के रिलेशनशिप की जांच करेगी पुलिस
9/9

गोवा पुलिस, सोनाली फोगाट और सुधीर के संबंधों को लेकर भी परिवार से पूछताछ करेगी. परिवार वाले सुधीर पर परिवार को दूर करने के साथ साथ सोनाली पर पूरा कंट्रोल करने का आरोप भी लगा रहे है. गोवा पुलिस हरियाणा में आकर सुखविंदर के बारे में भी पूरी जानकारी जुटाना चाहती है कि आखिर वो सोनाली को कब से और कैसे जानता है. गोवा पुलिस हिसार आने से पहले गुरुग्राम के उस फ्लैट में भी जाकर जांच करेगी जहां गोवा जाने से पहले सुधीर और सोनाली एक दिन के लिए रुके थे.



LIVE COVERAGE