trendingPhotosDetailhindi4001438

Tejashwi Yadav ही नहीं, इन नेताओं ने भी प्यार में नहीं देखा धर्म

तेजस्वी यादव ने ईसाई रिचेल से प्रेम विवाह किया है. यह शादी काफी चर्चा में है. ऐसे और भी कई नेता हैं जिन्होंने प्यार में धर्म को नहीं आने दिया आड़े.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 10, 2021, 01:53 PM IST

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव की ईसाई रिचेल से शादी इन दिनों चर्चा में है. फिल्मी दुनिया की ही तरह राजनीति में भी ऐसे कई नाम हैं, जिन्होंने धर्म के बंधन तोड़कर शादी की है. 

1.Farooq Abdullah और मौली की इंग्लैंड में हुई थी मुलाकात

Farooq Abdullah और मौली की इंग्लैंड में हुई थी मुलाकात
1/6

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने ईसाई मौली अब्दुल्ला हैं. इंग्लैंड में डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान फारूक की मौली से मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया. मौली उस वक्त इंग्लैंड में ही नर्स थीं. 



2.Sachin Pilot और सारा की फिल्मी लवस्टोरी

Sachin Pilot और सारा की फिल्मी लवस्टोरी
2/6

राजस्थान के पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट ने मुस्लिम सारा से शादी की है. सारा अब्दुल्ला भी राजनीतिक परिवार से हैं और फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं. हालांकि, दोनों की शादी से अब्दुल्ला परिवार को ऐतराज था.



3.DTC बस में शाहनवाज हुसैन की प्रेम कहानी आगे बढ़ी

DTC बस में शाहनवाज हुसैन की प्रेम कहानी आगे बढ़ी
3/6

बीजेपी नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन की प्रेम कहानी भी दिलचस्प है. शाहनवाज और रेणु का प्यार डीटीसी बस में परवान चढ़ा था. प्यार और शादी के मामले में शाहनवाज ने धर्म को परे रखकर दिल की ही मानी.



4.केरल की ईसाई जेसी पर दिल हार गए सुशील मोदी

केरल की ईसाई जेसी पर दिल हार गए सुशील मोदी
4/6

बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम सुशील मोदी की पत्नी जेसी जॉर्ज केरल की ईसाई हैं. जेसी और सुशील मोदी की शादी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी आशीर्वाद देने पहुंचे थे.



5.पत्नी नाजनीन हैं मनीष तिवारी की बेस्ट फ्रेंड

पत्नी नाजनीन हैं मनीष तिवारी की बेस्ट फ्रेंड
5/6

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी शादी में धर्म को मान्यता नहीं दी. मनीष की पत्नी नाजनीन शफा हैं और 2020 में उनके जन्मदिन पर तिवारी ने उन्हें बेटर हाफ और बेस्ट फ्रेंड लिखकर बर्थडे विश किया था.



6.पारसी जुबिन से शादी रचाई स्मृति ने

पारसी जुबिन से शादी रचाई स्मृति ने
6/6

केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने पारसी जुबिन ईरानी से शादी की है. स्मृति ने कई बार खुलकर दूसरे धर्म में शादी करने के अपने फैसले पर बात की है.



LIVE COVERAGE