trendingPhotosDetailhindi4028752

Yasin Malik Wife: 20 साल छोटी पाकिस्तानी न्यूड आर्टिस्ट प्रोफेशनल पर आ गया था दिल

Yasin Malik को टेरर फंडिंग केस में अदालत ने बुधवार को उम्र कैद की सजा सुनाई है. आतंक का पर्याय रहा मलिक का दिल अपनी पत्नी को देखते ही आ गया था.

टेरर फंडिंग के मामले में दोषी ठहराए गए अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा पर आज एनआईए की विशेष अदालत में बहस पूरी हो गई है. टेरर फंडिंग मामले में उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. आतंक और अपराध के उसके कुकृत्यों से अलग अक्सर वह अपनी लवस्टोरी को लेकर भी चर्चा में रहता है. 

1.Mushaal Hussein Mullick से पहली ही नजर में हुआ था प्यार 

Mushaal Hussein Mullick से पहली ही नजर में हुआ था प्यार 
1/6

दुनिया को बंदूक और ताकत के दम पर डराने की कोशिश करने वाले मलिक अपनी खूबसूरत पत्नी को पहली नजर में देखकर ही घायल हो गया था. मुशाल का कहना है कि वह यासीन मलिक का भाषण सुनने गई थी और उसके विचारों से बहुत प्रभावित हुई. बाद में अलगाववादी नेता ने बताया था कि वह उसे पहली नजर में ही भा गई थी. 
 



2.2005 में हुई थी पहली मुलाकात 

2005 में हुई थी पहली मुलाकात 
2/6

मुशाल और यासीन की मुलाकात पहली बार साल 2005 में हुई. उस वक्त यासीन कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए पाकिस्तान का समर्थन मांगने वहां गया था. मुशाल कहती हैं कि यासीन के अंदर कश्मीर को लेकर पैशन है और वह बेहतरीन वक्ता हैं. उनकी इसी अदा पर वह दिल हार गईं और उन्हें अपना जीवनसाथी बनाया है.
 



3.सोशल मीडिया पर मुखर रहती है पत्नी

सोशल मीडिया पर मुखर रहती है पत्नी
3/6

मलिक की सजा को लेकर एक तरफ जहां पाकिस्तान में खलबली गई है. यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन मलिक पति के समर्थन में आ गई है. वह सोशल मीडिया पर लगातार पति के समर्थन में कैंपेन चला रही है. हालांकि, सोशल मीडिया पर अक्सर वह अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा में रहती हैं.



4.20 साल छोटी हैं यासीन मलिक के 

20 साल छोटी हैं यासीन मलिक के 
4/6

मुशाल हुसैन मलिक का जन्म 1986 में हुआ था और वह पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं. अपने पति से 20 साल छोटी मुशाल की शादी यासीन मलिक से साल 2009 में हुई थी. 2012 में दोनों की एक बेटी हुई, जिसका नाम रजिया सुल्तान है. उम्र के इस अंतर पर मुशाल का कहना है कि प्यार में ऐसी चीजें मायने नहीं रखती हैं.
 



5.लंदन से डिग्री, सेमी न्यूड आर्टिस्ट के तौर पर पहचान 

लंदन से डिग्री, सेमी न्यूड आर्टिस्ट के तौर पर पहचान 
5/6

यासीन मलिक की पत्नी बेहद पढ़ी-लिखी महिला है. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में डिग्री ली है और पाकिस्तान की मशहूर न्यूड आर्टिस्ट हैं. बतौर सेमी न्यूड आर्टिस्ट उन्हें पाकिस्तान में कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है. हालांकि, पिछले कुछ वक्त से वह लगातार पाकिस्तान और दुनिया भर में अपने पति के लिए समर्थन जुटाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं और भाषण देती हैं.



6.यासीन मलिक के अपराधों की है लंबी लिस्ट

यासीन मलिक के अपराधों की है लंबी लिस्ट
6/6

यासीन मलिक पर 1990 में एयरफोर्स के 4 जवानों की हत्या का आरोप है. उस पर जम्मू-कश्मीर के सीएम रहे मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रूबिया सईद के अपहरण का भी आरोप लगा था. इसके अलावा, टेरर फंडिंग का दोषी भी उसे करार दिया जा चुका है. कश्मीर से हिंदुओं के पलायन के लिए भी मलिक और उसका संगठन बड़े पैमाने पर जिम्मेदार है. अब सजा सुनाए जाने के बाद उसकी बाकी जिंदगी जेल में ही कटने वाली है.



LIVE COVERAGE