trendingPhotosDetailhindi4002966

Year Ender 2021: इस साल दुनिया को अलविदा कह गए ये नामचीन चेहरे

हर साल की तरह 2021 अपने साथ कई यादें छोड़कर जाने वाला है. इनमें से कुछ यादें अच्छी हैं तो कुछ दिल को ठेस पहुंचाने वाली हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 23, 2021, 02:00 PM IST

इस साल हमने कई नामचीन चेहरों को खो दिया. इन हस्तियों के अचानक चले जाने से पूरा देश दुखी हुआ.

1.जनरल बिपिन रावत

जनरल बिपिन रावत
1/7

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत (Bipin Rawat) की मौत हो गई. साल के आखिरी में देश को सबसे बड़ा झटका लगा. उनका जाना एक बहुत बड़ी क्षति है. इसमें कुल 14 लोगों की मौत हो गई. 



2.सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ शुक्ला
2/7

'बालिका वधू' फेम और 'बिग बॉस 13' विनर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) ने 2 सितंबर 2021 के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया. कार्डियक अरेस्ट के कारण सिद्धार्थ की मौत हो गई. एक्टर की मौत की खबर से पूरा देश सदमे में था. 
 



3.दिलीप कुमार

दिलीप कुमार
3/7

भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार और बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने 98 की उम्र में दम तोड़ दिया. अभिनेता प्लूरल इंफ्यूजन नामक फेफड़ों की बीमारी के पीड़ित थे. लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई 2021 को उनका निधन हो गया और देश ने एक बड़े सितारे को खो दिया.



4.सुरेखा सीकरी

सुरेखा सीकरी
4/7

'बालिका वधू' में लंबे समय तक काम करने वाली और 'बधाई हो' में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों को प्रभावित कर राष्ट्रीय पुरस्कार जितने वाली स्टार सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का इस साल 16 जुलाई को निधन हो गया. सुरेखा सीकरी एक हिंदी रंगमंच की दिग्गज थीं. 
 



5.रोहित सरदाना

रोहित सरदाना
5/7

इस साल मीडिया जगत को भी एक बड़ा झटका लगा. बीते 30 अप्रैल 2021 को COVID-19 से संक्रमित होने के बाद सीनियर जर्नलिस्ट रोहित सरदाना (Rohit Sardana) का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था. एंकर, पत्रकार, संपादक और मीडिया हस्‍ती रोहित सरदाना टीवी चैनल 'आज तक' के पत्रकार थे.



6.विनोद दुआ

विनोद दुआ
6/7

4 दिसंबर 2021 को वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ (Vinod Dua) भी दुनिया को अलविदा कह गए. 67 साल की उम्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी तबीयत खराब ही बनी हुई थी जिसके चलते उनकी मृत्यु हो गई. 
 



7.मिल्खा सिंह

मिल्खा सिंह
7/7

'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) भी इस साल अलविदा कह गए. कोरोना के कारण सिंह की मृत्यु हो गई. बता दें कि मिल्खा सिंह खेलों के साथ-साथ राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर में स्वर्ण जीतने वाले एकमात्र एथलीट हैं.



LIVE COVERAGE