Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुखार और खांसी के साथ दांत दर्द हो सकता है Covid Teeth का लक्षण

कोविड का नया  वायरस(ओमिक्रोन BA 2) मसूड़ों और दांतों को भी नुक़सान पहुंचा रहा है. 

 बुखार और खांसी के साथ दांत दर्द हो सकता है Covid Teeth का लक्षण

Omicron

FacebookTwitterWhatsappLinkedin


डीएनए हिंदी : जैसे ही कोविड(Covid) की एक लहर का प्रकोप ख़त्म होता है, जन-जीवन सामान्य होने को होता ही है कि दूसरी लहर सर उठा लेती है. दुनिया भर के कई देशों में इस वक़्त कोविड की चौथी लहर पैर पसार रही है. इस कोविड वेरिएंट में एक नई तरह की समस्या सामने आ रही है. ओमिक्रोन का सब वेरिएंट माना जा रहा कोविड का यह नया  वायरस(ओमिक्रोन BA 2) मसूड़ों और दांतों को भी नुक़सान पहुंचा रहा है. 

मूलतः सांस की बीमारी है कोविड 
कोविड(Covid) दरअसल फेफड़े और श्वास नली को संक्रमित करने वाली बीमारी है. यह हर लहर में अलग तरीक़े से पेश आ रही है. दूसरी लहर में इसने बड़े स्तर पर फेफड़ों को संक्रमित किया था. ओमिक्रोन के  साथ आने वाली तीसरी लहर में बुख़ार और खांसी का प्रकोप देखा गया था पर चौथी लहर शरीर के अन्य अंग तक पहुंच रही है. यह दांतों और मसूड़ों पर असर डाल रही है. इस समस्या को कोविड टीथ का नाम दिया गया है. यह समस्या ओमिक्रोन BA 2 से संक्रमित लगभग 75% पेशेंट में पाई गई. 

मुंह सूखना और छाले हो सकते हैं इस बीमारी के लक्षण, समय रहते हो जाएं सतर्क

 

 क्या हैं लक्षण 
कोविड टीथ(Covid Teeth) के मुख्य लक्षणों में मसूड़ों में दर्द, जबड़े या दांत में दर्द के साथ ही मसूड़ों में खून के थक्के जमने की समस्या नज़र आती है. इसके साथ लगातार बुखार, खांसी और थकान की समस्या बनी रहती है. कुछ डॉक्टर कोविड टीथ की संभावना पर ओवर द काउंटर पेन किलर की सलाह देते हैं पर बेहतर यही होगा कि ऐसे किसी भी लक्षण के उभरने पर तुरंत डॉक्टर से मिला जाए. 
बीमारी 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement