Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साइकिल के पहिये में छिपाकर ले जा रहे थे 9.97 लाख की बांग्लादेशी टका, BSF ने पकड़ा, देखें Video

बीएसएफ ने तस्करी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

Latest News
साइकिल के पहिये में छिपाकर ले जा रहे थे 9.97 लाख की बांग्लादेशी टका, BSF ने पकड़ा, देखें Video

bsf

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को त्रिपुरा में साइकिल के टायर में छिपाकर ले जा रहे 9.97 लाख बांग्लादेशी टका की तस्करी का खुलासा किया है. बीएसएफ ने सीमा पार मुद्रा तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और बांग्लादेशी टका बरामद कर ली. यह बरामदगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोकुलनगर इलाके से की गई है. 

बीएसएफ ने ट्विटर पर कहा, सीमा पार तस्करों के खिलाफ लगातार तस्करी विरोधी अभियानों में बीएसएफ के जवान त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करों के नए तौर-तरीकों को नाकाम कर रहे हैं. 

दाऊद इब्राहिम का खास सहयोगी Abu Bakar यूएई में अरेस्ट, भारत आकर मुंबई ब्लास्ट के खोलेगा राज?

आज बड़ी मात्रा में बांग्लादेशी मुद्रा की तस्करी के खुफिया इनपुट मिला था. बीओपी एनसी नगर पूर्व-133 बीएन बीएसएफ गोकुलनगर के सैनिकों ने सीमा पार तस्करों के नए तौर-तरीकों को विफल कर दिया. लाखों की बांग्लादेशी मुद्रा को चोरी-छिपे साइकिल के टायर में छिपा दिया गया था. इससे पहले शुक्रवार को बीएसएफ और असम पुलिस ने बांग्लादेश से भारत में 3.03 लाख रुपये की नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

बीएसएफ ने पिछले साल अप्रैल में भी इस तरह के तस्करों को पकड़ा था. दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम कर दिया था. जवानों ने साइकिल की सीट के नीचे फ्रेम में छिपा कर रखे 70,000 बांग्लादेशी मुद्रा जब्त कर लिया था. 

Surat: 8 महीने की बच्ची से हैवानियत, Caretaker ने पीटा, ब्रेन हेमरेज होने से हालत गंभीर

पुलिस के अनुसार, जवानों की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्कर नए तौर तरीके अपना रहे हैं. वह बड़े वाहनों के बजाय साइकिलों का इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि किसी को शक न हो लेकिन पुलिस के इनपुट सीमा पार कराने की तस्करी की इस योजना को लगातार विफल कर रहे हैं. 

Delhi: फोन पर बात करते हुए मेट्रो ट्रैक पर गिरा शख्स, CISF जवान ने दौड़कर ऐसे बचाई जान

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement