Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राघव चड्ढा, हरभजन सिंह और डॉ. संदीप पाठक को राज्यसभा भेजेगी AAP, ये 5 नाम तय

पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद राज्यसभा की खाली सीटों पर नाम की घोषणा कर दी गई है.

राघव चड्ढा, हरभजन सिंह और डॉ. संदीप पाठक को राज्यसभा भेजेगी AAP, ये 5 नाम तय

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए नामों की घोषणा कर दी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पंजाब में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद राज्यसभा की खाली सीटों के नाम की घोषणा कर दी गई है. आप (AAP) ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पंजाब कोटे से क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh), राघव चड्ढा (Raghav Chadha) और डॉ संदीप पाठक (Dr Sandeep Pathak) को राज्यसभा भेजा जाएगा. आप ने चौथे प्रत्याशी के रूप में लवली यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक कुमार मित्तल (Ashok Kumar Mittal) का नाम फाइनल किया है. वहीं पांचवे उम्मीदवार के तौर पर कृष्ण प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संजीव अरोड़ा का नाम तय किया गया है. 

डॉक्टर संदीप पाठक आईआईटी दिल्ली में फीजिक्स के जाने माने प्रोफेसर हैं. संदीप पाठक को बूथ लेवल तक संगठन बनाने में महारथ हासिल है. संदीप छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी के रहने वाले हैं. संदीप का परिवार आज भी बटहा गांव में निवास करता है.

यह भी पढ़ेंः अपने ही आतंकवाद से परेशान है Pakistan, सियालकोट मिलिट्री बेस में हुए कई ब्लास्ट  

आप ने हाल के राज्य चुनावों में विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है. हरभजन सिंह के नाम की घोषणा पहले ही गई थी. अब बाकी दो और नामों का ऐलान किया गया है. सोमवार को पार्टी की ओर से इस पर से सस्पेंस खत्म कर दिया गया पार्टी हरभजन को राज्यसभा मे भेजने के साथ-साथ राज्य के स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारी भी दे सकती है. वहीं संदीप पाठक का नाम शिक्षाविदों की लिस्ट में आता है. 

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand: 23 मार्च को होगा शपथग्रहण समारोह, CM के नाम का आज होगा ऐलान

5 सीटों पर तय होने हैं नाम
राज्यसभा में अभी आम आदमी पार्टी के तीन सांसद हैं. वहीं पंजाब में पांच सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. इसमें से सभी सीटों पर आप की जीत पक्की है. इससे पहले आप सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एन. डी. गुप्ता को राज्यसभा भेज चुकी है.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement