Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona का कहर! यूपी में Active Cases 14 गुना और पंजाब में 8.5 गुना बढ़े

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा करते समय कोविड-19 के चलते डिजिटल और वर्चुअल माध्यमों के जरिए प्रचार करने पर जोर दिया है.

Corona का कहर! यूपी में Active Cases 14 गुना और पंजाब में 8.5 गुना बढ़े

Image Credit- Twitter/PIB_India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में हर राज्य में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के एक्टिव मामलों (Active Cases of Covid) में इजाफा हुआ है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बीते सात दिन में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों (Active Cases) की संख्या में 14 गुना जबकि पंजाब में 8.65 गुना वृद्धि हुई है.

आंकड़ों के अनुसार गोवा में बीते एक सप्ताह के दौरान उपचाराधीन रोगियों की संख्या 4.35 गुना वृद्धि देखी गई है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना 10 मार्च होगी.

बिहार में उपचाराधीन रोगियों की संख्या में 11.27 गुना, मध्य प्रदेश में 10.95 गुना, छत्तीसगढ़ में 8.02 गुना, ओडिशा में 9.4 गुना, राजस्थान में 9.61 गुना, हरियाणा में 6.61 गुना और तमिलनाडु में 6.05 गुना वृद्धि हुई है.

आंकड़ों के अनुसार, बीते एक सप्ताह में दिल्ली में उपचाराधीन रोगियों की संख्या में 5.03 गुना वृद्धि हुई है. 19 राज्यों में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 10 हजार से अधिक है. चार राज्यों में इनकी संख्या 5 से 10 हजार के बीच और 13 राज्यों में पांच हजार से कम है.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा करते समय कोविड-19 के चलते डिजिटल और वर्चुअल माध्यमों के जरिए प्रचार करने पर जोर दिया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने ऑफलाइन रैलियों तथा रोडशो पर 15 जनवरी तक रोक लगाई हुई है. आयोग ने कहा था कि रैलियों और रोडशो पर लगी पाबंदी की 15 जनवरी को समीक्षा की जाएगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement