Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: दिल्ली में फिर मिले हजार से ज्यादा नए मरीज, एक्टिव केस 4 हजार के पार

Covid-19: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4 हजार के पार चली गई है.

Latest News
Covid: दिल्ली में फिर मिले हजार से ज्यादा नए मरीज, एक्टिव केस 4 हजार के पार

Covid-19

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी नई दिल्ली में पिछले 24 घंटों में एकबार फिर से एक हजार से ज्यादा कोविड मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 6 फीसदी के पार हो गई है. इस दौरान 817 मरीज कोरोना बीमारी से उबरने में सफल भी रहे हैं.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को दिल्ली शहर में कोविड-19 (Covid Cases) के 1011 नए मामले सामने आए हैं और 1 कोविड मरीज की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 15742 लोगों के कोविड टेस्ट किए गए थे. नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,168 हो गई है.

संक्रमण के नए मामलों के बाद दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,75,887 हो गई है. बुलेटिन में कहा गया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या 26,170 हो गई. इससे पहले दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 1,083 नए मामले दर्ज किए गए थे और एक मरीज की मौत हुई थी.

चंडीगढ़ में स्कूल, कार्यालय, मॉल में मास्क जरूरी
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूलों, दफ्तरों और सिनेमा हॉल जैसे परिसरों में लोगों द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासक के सलाहकार की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार, मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

पढ़ें- CBSE Board Exam: कल से शुरू हो रही हैं सेकेंड टर्म की परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

सरकारी आदेश के मुताबिक सिनेमा हॉल, मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर, दुकानों, स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग सेंटरों, पुस्तकालय, सरकारी और निजी कार्यालयों, बसों, टैक्सियों, ऑटो रिक्शा में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा बंद जगह पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. नियम का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. 

पढ़ें- Covid-19: दिल्ली में बढ़ रहे मामले, होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement