Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

शरद पवार को मिले NCP का नाम-निशान तो क्या होगा? अजित पवार ने दिया जवाब

अजित पवार ने कहा है कि नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर चुनाव आयोग जो भी फैसला देगा, उसे वे मंजूर कर लेंगे.

शरद पवार को मिले NCP का नाम-निशान तो क्या होगा? अजित पवार ने दिया जवाब

NCP नेता शरद पवार. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को कहा कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नाम और चुनाव चिह्न के संबंध में चुनाव आयोग का अंतिम निर्णय स्वीकार करेंगे. अजित पवार और शरद पवार नीत गुट दोनों ने ही पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावेदारी की है. अजित पवार जुलाई में आठ विधायकों के साथ महाराष्ट्र की शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी सरकार में शामिल हो गए थे. 

अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार द्वारा स्थापित राकांपा के अधिकतर विधायकों के समर्थन का दावा किया था साथ ही चुनाव आयोग में पार्टी के नाम और चिह्न पर दावा पेश किया था. शरद पवार गुट ने अजित पवार गुट के इस कदम को चुनाव आयोग में चुनौती दी थी और इस पर निर्णय लंबित है. 

इसे भी पढ़ें- 'NDA में जा रहे हैं क्या?' नीतीश कुमार ने दे ही दिया जवाब, जानिए क्या बोला

'चुनाव आयोग के फैसले को करूंगा मंजूर'
शरद पवार गुट द्वारा उनके समूह में शामिल होने वाले विधायकों पर कार्रवाई करने के सवाल पर अजित पवार ने कहा कि वे अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हालांकि, चुनाव आयोग ही अंतिम निर्णय लेता है. दोनों पक्ष निर्वाचन आयोग के पास गए हैं और तय तारीखों पर वे अपने पक्ष रखेंगे. जहां तक मेरा सवाल है, मैं आयोग के फैसले को स्वीकार करूंगा.'

यह भी पढ़ें- RBI के पूर्व गर्वनर उर्जित पटेल को 'सांप' क्यों कह गए थे PM मोदी? किताब में हुआ खुलासा

क्या महाराष्ट्र में बदल जाएगी शिंदे सरकार?
महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष द्वारा 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने और मुख्यमंत्री को बदलने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि इन सभी खबरों का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा, 'ऐसी खबरें एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के दिन से ही चल रही हैं. ये सारी खबरें अर्थहीन हैं.' (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement