Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'हर बॉल पर छक्का मारूंगा' अखिलेश यादव का CM Yogi को खुला चैलेंज, आ जाओ मैदान में

UP Budget 2023: पूर्व सीएम अखिलेश ने उत्तर प्रदेश बजट को लेकर सरकार पर कई तीखे कमेंट किए हैं. उन्होंने इसे 'कट एंड पेस्ट' बजट बताया है.

'हर बॉल पर छक्का मारूंगा' अखिलेश यादव का CM Yogi को खुला चैलेंज, आ जाओ मैदान में

Yogi VS Akhilesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Akhilesh Yadav Vs Yogi Adityanath- उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर बोलने के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार की जमकर खिंचाई की है. उन्होंने बजट अभिभाषण को पिछले सालों की कॉपी से 'कट एंड पेस्ट' बताया और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की घोषणाएं हकीकत के धरातल पर नहीं उतरती हैं. इस दौरान अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने साथ क्रिकेट खेलने का चैलेंज भी दिया और कहा कि मैं उनकी हर बॉल पर छक्का मारूंगा. अखिलेश ने कहा, इन्होंने (योगी आदित्यनाथ) एक भी स्टेडियम नहीं बनाया है. शपथ लेने के लिए सपा के बनाए स्टेडियम में जाते हैं. ओलंपियंस का सम्मान करना होता है तो भी सपा का ही स्टेडियम होता है. वह हमारे साथ मैच खेलने आएं, मैं उनकी हर गेंद पर छक्का मारूंगा.

राजभर ने टोका तो कहा- मंत्री बनने को पाला बदल लिया

नेता प्रतिपक्ष के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बजट अभिभाषण पर तंज कसा. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ देखते हुए कहा, कट एंड पेस्ट अभिभाषण पढ़वाकर राज्यपाल का एक घंटा एक मिनट बर्बाद करा दिया. इसमें शामिल योजनाएं हकीकत की जमीन पर नहीं उतरीं. यह सच से कोसों दूर है. इस दौरान अखिलेश को उनके पुराने सहयोगी व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नेता ओमप्रकाश राजभर ने टोक दिया. इस पर अखिलेश ने उन पर भी तंज कसा और पूछा, आप किस पार्टी (भाजपा या सुभासपा) के नेता हैं. जातिगत गणना चाहिए या नहीं? राजभर ने कहा कि आपने तो हमें भगा दिया. इस पर अखिलेश ने दोबारा तंज कसते हुए कहा, भगा दिया या मंत्री बनने के लिए उधर चले गए. बता दें कि साल 2022 में भाजपा का साथ छोड़ चुकी राजभर की पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. चुनाव के बाद यह गठबंधन टूट गया.

'जातीय जनगणना कराए दिल्ली में बैठी सरकार'

अखिलेश के जातीय जनगणना का मुद्दा उठाने पर भाजपा के दो सहयोगी दल अपना दल (S) के आशीष पटेल और निषाद पार्टी के डॉक्टर संजय निषाद भी बोलने लगे. इस पर अखिलेश ने उन पर भी तंज कसा कि ये लोग भले सत्ता में हैं, लेकिन दिल में इनके भी जातीय जनगणना कराने की इच्छा बसी है. अखिलेश ने कहा, हमने सपा सरकार बनने पर तीन महीने में जातीय जनगणना कराने की घोषणा की थी. हम दिल्ली में बैठी सरकार से मांग करते हैं कि प्रदेश में जातीय जनगणना कराई जाए.

योगी पर कसा तंज, बोले 'किस और लगी आग, किधर देख रहे'

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा बजट भाषण में पढ़े शेरों को खराब तुकबंदी बताते हुए पूर्व CM ने उन्हें सलाह दी कि अपने सहयोगी विधायकों से कुछ अच्छा लिखवा सकते थे. इसके बाद उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसा. अखिलेश ने शेर पढ़ा- 'आंखों पर सियासत का असर देख रहे हैं, किस ओर लगी आग, किधर देख रहे हैं.' इस शेर के जरिये अखिलेश ने योगी के गुमराह होने की बात कही. उन्होंने कहा, अधिकारी प्रदेश को सभी चीजों में नंबर-1 बताकर आपको (UP CM) को गुमराह कर रहे हैं. अखिलेश ने एक एजेंसी की रिपोर्ट दिखाते हुए यूपी के देश में 16वें नंबर पर होने का दावा किया. 

विश्वसनीयता के मुद्दे पर भिड़े खन्ना-अखिलेश

अखिलेश जिस एजेंसी की रिपोर्ट दिखाकर यूपी को 16वें नंबर पर बता रहे थे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने उसकी विश्वसनीयता का सवाल उठा दिया. बदले में अखिलेश ने सरकार की ही विश्वसनीयता नहीं होने की बात कह दी. अखिलेश ने तल्ख लहजे में कहा, आप चुनाव भले जीत जाओ, लेकिन आपकी कोई पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी (राजनीतिक साख) नहीं है. खन्ना ने इस बात का जवाब देते हुए कहा, हमने 2017 विधानसभा चुनाव के संकल्प पत्र के वादे पूरे किए. इस बार भी 130 वादे किए हैं, जिनमें से 110 पर काम शुरू हो गया है. जनता ने हमे पांच साल के सुशासन के आधार पर फिर चुना है, यही हमारी क्रेडिबिलिटी है.

विधायक से बोले, तुम कार्टून हो, तुम्हारा कार्टून नहीं बन सकता

पुलिस की तरफ से 'यूपी में का बा' फेम भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर को नोटिस देने का मुद्दा भी अखिलेश ने सदन में उठाया. उन्होंने कहा, नेता सदन अगर मेरे खिलाफ कोई कविता बनाते हैं तो यकीन मानो मैं बुरा नहीं मानूंगा. मैं पहला मुख्यमंत्री हूं, जिसने अपने ऊपर खुद कार्टून की किताब छपवाई थी. इस पर सत्ता पक्ष के एक विधायक ने बीच में उन्हें टोका तो अखिलेश ने उन पर तीखा कमेंट किया. सपा अध्यक्ष ने कहा, तुम खुद कार्टून हो और कार्टून का कार्टून नहीं बनता. इसलिए तुम्हारा कार्टून नहीं बन सकता.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement