Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आजम खान को सजा मिलने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खेला मुस्लिम कार्ड, कही ये बात

Akhilesh Yadav on Azam Khan Verdict: सपा अध्यक्ष ने कहा कि आजम खान को मुस्लिम होने की सजा मिल रही है. आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला आजम को फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में 7 साल जेल की सजा मिली है.

आजम खान को सजा मिलने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खेला मुस्लिम कार्ड, कही ये बात

Azam Khan के साथ Akhilesh Yadav (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Azam Khan Latest News- समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद आजम खान को एक और केस में 7 साल कैद की सजा सुनाई गई है. आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और पूर्व विधायक व आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम को भी 7-7 साल कैद की सजा सुनाई गई है. तीनों को यह सजा साल 2019 के फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट केस में सुनाई गई है. कोर्ट के आजम खान और उनके परिवार को दोषी ठहराए जाने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुस्लिम कार्ड खेलकर इस मामले में अपनी पार्टी के लिए सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है. सपा अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि आजम खान को मुस्लिम होने की सजा मिल रही है. यह कहते हुए अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

'समाज के एक हिस्से को डराने का चल रहा खेल'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम खान की सजा पर रिएक्ट करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट लिखा है. अखिलेश ने इसमें आरोप लगाया है कि समाज के एक पूरे हिस्से को डराने का खेल खेला जा रहा है. अखिलेश ने लिखा, माननीय आजम खान जी और उनके परिवार को निशाना बनाकर समाज के एक पूरे हिस्से को डराने का जो खेल खेला जा रहा है, जनता वो देख भी रही है और समझ भी रही है. कुछ स्वार्थी लोग नहीं चाहते हैं कि शिक्षा-तालीम को बढ़ावा देने वाले लोग समाज में सक्रिय रहें. इस सियासी साजिश के खिलाफ इंसाफ के कई दरवाजे खुले हैं. जुल्म करने वाले याद रखें. नाइंसाफी के खिलाफ एक अदालत अवाम की भी होती है.

आजम खान ने दिया फैसले पर ये रिएक्शन

कोर्ट की तरफ से सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान ने भी इस पर रिएक्ट किया है. उन्होंने कहा कि आज इंसाफ नहीं फैसला हुआ है. फैसले और इंसाफ में अंतर होता है. उधर, भाजपा ने आजम खान को मिली सजा पर कहा है कि पाप का घड़ा कभी न कभी फूटता जरूर है. भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि सत्ता के रसूख के बूते आजम ने कानून को अपने बूटों से रौंदा था. जो बोया था, आज आजम वही काट रहे हैं. ये सपा के लिए करारा तमाचा है, जिसे अब अपराधियों का संरक्षण बंद करना चाहिए.

क्या था वह केस, जिसमें आजम को सजा मिली है

दरअसल उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की स्वार टाडा विधानसभा सीट से साल 2017 में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने चुनाव जीता था. सपा विधायक अब्दुल्ला के खिलाफ भाजपा नेता आकाश सक्सेना अदालत में याचिका दाखिल की थी, जिसमें आकाश ने अब्दुल्ला पर फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट दाखिल करने का आरोप लगाया था. इस मामले में पहले अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खारिज हो गई थी. अब इसी मामले में अब्दुल्ला समेत उनके पिता आजम खान और मां तंजीन को कोर्ट ने सजा सुनाई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement