Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amritpal Singh की 8 राज्यों में तलाश, गनमैन गोरखा बाबा गिरफ्तार, 5 प्वॉइंट्स में जानें आज हुई कार्रवाई

Amritpal Singh Latest Updates: अमृतपाल सिंह अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. पुलिस लगातार उसके ऊपर शिकंजा कस रही है.

Amritpal Singh की 8 राज्यों में तलाश, गनमैन गोरखा बाबा गिरफ्तार, 5 प्वॉइंट्स में जानें आज हुई कार्रवाई

Amritpal Singh Gorkha Baba

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Punjab News- खालिस्तानी चरमपंथी अमृतपाल सिंह भले ही अब तक पंजाब पुलिस के हाथ नहीं लगा है, लेकिन उसके ऊपर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. खुफिया एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अब तक अमृतपाल देश की सीमा पार नहीं कर पाया है. उसके 8 राज्यों में छिपे होने की संभावना जताई गई है. इन राज्यों में पुलिस ने अपना जाल फैला दिया है. उधर, अमृतपाल के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को पुलिस ने दबोच लिया है. इसे पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है. पुलिस ने फरारी के बाद अमृतपाल को शरण देने वाली एक महिला को भी गिरफ्तार किया है.

यहां 5 प्वाइंट्स में जानिए आज की सारी कार्रवाई.

1. अमृतपाल 8 राज्यों में छिपा हो सकता है

पंजाब पुलिस के क्रैकडाउन के बाद फरार हुए अमृतपाल के अब तक पाकिस्तान या नेपाल के रास्ते दुबई भागने की संभावना लग रही थी, लेकिन खुफिया एजेंसियों ने अलग जानकारी दी है. खुफिया एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को बताया है कि अब तक अमृतपाल देश की सीमा के पार नहीं निकला है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि अमृतपाल फिलहाल पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में ही ठिकाने बदल रहा है.

पढ़ें- Amritpal Singh: लड़कियों से वीडियो चैट, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, अमृतपाल से जुड़ी ये बातें हिला के रख देंगी

2. अजनाला केस में भी वांटेड था गनमैन गोरखा बाबा

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के करीबी गनमैन गोरखा बाबा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. खन्ना जिले के मलौद थाना एरिया में मंगेवाल गांव निवासी गोरखा बाबा अमृतपाल का खास सुरक्षाकर्मी था. पुलिस को अजनाला थाने पर अमृतपाल के समर्थकों समेत हमले के मामले में भी उसकी तलाश थी. वह इस केस में नामजद आरोपियों में शामिल है. इसके अलावा भी उसके ऊपर मारपीट और शराब तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं. गोरखा बाबा के दो करीबियों को भी हिरासत में लेने की सूचना है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गोरखा बाबा को अमृतपाल के ठिकाने की जानकारी हो सकती है. इसलिए उसे धारा 107/151 के तहत गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई है. 

पढ़ें- अमृतपाल सिंह की वजह से कैसे तेज हो गया खालिस्तान मूवमेंट, क्यों ब्रिटेन में बेलगाम हुए अलगाववादी? पढ़ें

3. हरियाणा के शाहबाद में ठहरा था अमृतपाल, महिला गिरफ्तार

फरारी के बाद अमृतपाल सिंह ने हरियाणा के शाहबाद पहुंचकर शरण ली थी. यहां अमृतपाल अपने सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ 19-20 मार्च की दरम्यानी रात ठहरा था. हरियाणा पुलिस ने इस सिलसिले में शाहबाद की एक महिला को गिरफ्तार किया है, जिसे पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस टीम के हवाले कर दिया गया है. कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने PTI से इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि महिला का नाम बलजीत कौर है. अमृतपाल और पापलप्रीत उसके यहां रविवार को ठहरे थे. 

4. अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से मिल रही थी फंडिंग

पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान 158 विदेशी बैंक खातों की जानकारी मिली है, जिनसे अमृतपाल को फंडिंग की जा रही थी. इनमें 28 खातों से 5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की रकम अमृतपाल को भेजी गई है. इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा इलाकों से है. इसके अलावा अन्य खातों के लिंक अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा शहरों से जुड़े हैं. इन सभी पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

5. अमृतपाल की फरारी में शामिल दो और बाइक बरामद

पंजाब के जालंधर जिले की शाहकोट पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा बाइक छीनने का है. आरोप है कि फरारी के दौरान अमृतपाल के साथियों ने बाइक छीनी थी. उन्होंने अपनी बुलेट मौके पर ही छोड़ दी थी और छीनी हुई बाइक से फरार हुए थे. पुलिस ने यह बुलेट और छीनी हुई बाइक, दोनों बरामद कर ली हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement