Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assam में बारिश और बिजली का कहर, 14 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कहा है कि 12 जिलों में तेज तूफान, बारिश और गरज-तड़क जारी है.

Assam में बारिश और बिजली का कहर, 14 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पूर्वोत्तर के राज्यों में जारी रहेगी बारिश. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम (Assam) में लगातार भीषण बारिश (Rain) और बिजली (Thunderstorm) का कहर जारी है. असम के कई जिलों में बिजली गिरने और तेज आंधी की वजह कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. असम के कई हिस्सों में गुरुवार से ही लगातार आंधी और बारिश का कहर जारी है. 

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने कहा है कि बीते 48 घंटों के दौरान 12 जिलों में तूफान, बारिश और बिजली गिरने से 592 गांवों के करीब 20,300 लोग प्रभावित हुए हैं. लोगों तक राहत सामग्रियां पहुंचाई जा रही हैं.

तूफान की वजह से डिब्रूगढ़, बारपेटा, कामरूप (मेट्रो), कामरूप (ग्रामीण), नलबाड़ी, चिरांग, दरांग, कछार, गोलाघाट, कार्बी आंगलोंग, उदलगुरी और गोलपारा जिलों में कई पेड़ उखड़ गए. आंधी की वजह से कई बिजली के खंभे उखड़ गए हैं.

National Safe Motherhood Day: मां की सेहत के मामले में ये 7 राज्य पेश करते हैं मिसाल, बनाया ये रिकॉर्ड

डिब्रूगढ़ में 4 लोगों की हुई है मौत

डिब्रूगढ़ के खेरनी गांव में शुक्रवार शाम भीषण तूफान की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के जिला परियोजना अधिकारी ने कहा है कि प्राकृतिक आपदा की वजह से यह हादसा हुआ है.

 

 

पूर्वोत्तर के राज्यों में जारी रहेगी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि असम और मेघालय में कुछ जगहों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी. IMD ने शनिवार को कहा था कि दक्षिण भारत में बारिश कम होने की संभावना है लेकिन पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहेगी.  अगले 4 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ बारिश या बिजली गिरेगी. 

'Assam में Muslims की आबादी सबसे ज्यादा, सांप्रदायिक सौहार्द सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी'

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ 18 अप्रैल की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 19 और 20 अप्रैल को गरज के साथ बारिश या बिजली गिरने की संभावना है. पंजाब में 20 अप्रैल को यही स्थिति रहेगी.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement