Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब में बोले धीरेंद्र शास्त्री, 'गुरुद्वारों में न घुसें विदेशी ताकतें, ये बाबर का नहीं, रघुबर का देश'

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा है कि वह पूरे देश में अपनी संस्कृति का प्रचार-प्रसार करना चाहते हैं. उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की है कि राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें.

पंजाब में बोले धीरेंद्र शास्त्री, 'गुरुद्वारों में न घुसें विदेशी ताकतें, ये बा��बर का नहीं, रघुबर का देश'

Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shastri.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पंजाब दौरे पर हैं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि पंजाब संतों और बहादुरों का देश है. हमारा सौभाग्य है कि पंजाब आए हैं. बागेश्वर सरकार शनिवार को अमृतसर में स्थित स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने पहुंचे. वह पीली पगड़ी पहनकर गुरु के दरबार में प्रार्थना करने पहुंचे. उन्होंने हलवा प्रसाद भी खाया. उन्होंने देश की भलाई के लिए गुरु से प्रार्थना भी की.

अमृतसर से लौटकर जब वे पठानकोट पहुंचे तो उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत भी की. उन्होंने कहा, 'पंजाब संतों, वीरों की भूमि है. पंजाब एक समृद्ध भूमि है. राज्य के लोग प्यार करने वाले और बड़े दिल वाले हैं. मेरा लक्ष्य हमारी संस्कृति और सनातन का संदेश फैलाना है.'

इसे भी पढ़ें- क्या दिल्ली में फिर से लगने वाला है लॉकडाउन? इस बार यह चीज बन सकती है वजह

'यह रघुवर का देश है, बाबर का नहीं'
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, 'मैं बस इतना चाहता हूं कि विदेशी शक्तियां गुरुद्वारों, मंदिरों में प्रवेश न करें. निर्दोष हिंदुओं या किसी भी धर्म के लोगों को विदेशी लालच न दें. इसलिए मैं देश भर में जा रहा हूं. यह रघुवर का देश है, बाबर का नहीं. देश में रघुवर के अनुसार, जब तक उपद्रवियों पर कानून सख्त नहीं किया जाएगा, वे निर्दोष हिंदुओं को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते रहेंगे. जब तक इससे सख्ती से नहीं निपटा जाएगा, यह स्थिति नहीं बदलेगी.'

इसे भी पढ़ें- Delhi Pollution Reason: पराली, पटाखे और धुआं, दिल्ली की हवा को खराब करती हैं ये चीजें

पगड़ी पहने नजर आए बागेश्वर धाम सरकार
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अमृतसर दौरे के दौरान शनिवार को कहा, 'मैंने आज पगड़ी पहनी है, यह पंजाब की परम्परा है. मुझे पंजाब आकर बहुत अच्छा लगा.' धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 21 से 23 अक्तूबर तक के बीच पठानकोट में हो रहे समागम में शिरकत करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement