Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhirendra Shastri on Birth Policy: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री चाहते हैं हर हिंदू पैदा करे 4 बच्चे, जानिए क्या बताया है कारण

Bageshwar Dham Sarkar Advise To Hindus: धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चार में से दो बच्चे परिवार के लिए रखो और 2 देश को समर्पित कर दो.

Dhirendra Shastri on Birth Policy: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री चाहते हैं हर हिंदू पैदा करे 4 बच्चे, जानिए क्या बताया है कारण

Dhirendra Shashtri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Shastri- देश में बर्थ पॉलिसी इस समय चर्चा का विषय है. अधिकतर हिंदू धर्मगुरु और महंत हिंदुओं को ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दे रहे हैं. उनका कहना है कि यदि हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करेंगे तो वे जल्द ही देश में अल्पसंख्यक हो जाएंगे, क्योंकि मुस्लिम समुदाय की संख्या उनसे ज्यादा हो जाएगी. अब इस मुद्दे पर बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Shastri) ने भी अपनी राय स्पष्ट की है. पहले से ही कई विवादों में घिरे धीरेंद्र शास्त्री ने सोमवार को कहा कि हिंदुओं को कम से कम 3 से 4 बच्चे पैदा करने चाहिए. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में अपने आश्रम में प्रवचन दे रहे बागेश्वर धाम सरकार ने कहा, हिंदुओं को दो बच्चे परिवार चलाने के लिए पैदा करने चाहिए तो दो बच्चे देश और प्रभु राम की सेवा में समर्पित करने चाहिए. 

'दो ही बच्चे पैदा करो, तो एक भगवान राम की सेवा में लगाओ'

Zee Salam की रिपोर्ट के मुताबिक, शास्त्री ने कहा, यह कहा जाता है कि दो बच्चे ही अच्छे हैं, लेकिन इनमें से एक बच्चा भगवान राम की सेवा में समर्पित करना चाहिए. उसे बचपन में केवल अपने देश के लिए काम करना ही सिखाया जाना चाहिए. उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा, हम भी केवल दो भाई हैं. हमारे पिता ने हमें धाम में भेज दिया.

मुस्लिम आबादी बढ़ने के डर के बीच क्या कह रहा सरकारी डाटा

भले ही हिंदुओं को मुस्लिम आबादी की संख्या उनसे ज्यादा होने का डर दिखाया जा रहा हो, लेकिन सरकारी डाटा इसके उलट कहानी कहता है. केंद्र सरकार के डाटा के हिसाब से देश में आबादी बढ़ने पर बड़े पैमाने पर नियंत्रण किया जा चुका है. पिछले साल एक बहस के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Health Minister Mansukh Mandaviya) ने भी कहा था कि परिवार नियोजन और बढ़िया स्वास्थ्य सेवाओं से जनसंख्या बढ़ोतरी में स्थिरता आ चुकी है. उन्होंने कहा था कि प्रजनन दर 2% से भी नीचे आ चुकी है, जो हमें बताती है कि परिवार नियोजन अभियान सफलता की दिशा में है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement