Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Bandh 2024: आज भारत बंद करेंगे किसान, नोएडा में धारा 144 लागू

भारत बंद को देखते हुए दिल्ली से सटे नोएडा बॉर्डर पर भी भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. साथ ही गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

Latest News
Bharat Bandh 2024: आज भारत बंद करेंगे किसान, नोएडा में धारा 144 लागू
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून (MSP) की गारंटी को लेकर आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने 16 फरवरी शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया है.​ दिल्ली बॉर्डर में डटे किसान दिल्ली में कूच करने की तैयारी में जुटे हैं. आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे किसान संगठनों ने दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश भर के सभी किसान संगठनों से एक होकर दिल्ली कूच करने की अपील की है. इसी को देखते हुए दिल्ली से सटे नोएडा सिटी समेत गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.पुलिस ने यह कदम किसानों के धरना प्रदर्शन करने से लेकर एक जुट होने की संभावनाओं को देखते हुए उठाया है. 

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद (Bharat Bandh 2024) के आह्वान को देखते नोएडा पुलिस अलर्ट हो गई  है. पुलिस ने जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही पुलिसकर्मियों को शक्ति से नियमों को  पालन कराने के निर्देश दिये हैं. नोएडा समेत गौतमबुद्ध नगर में कहीं भी धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिसकर्मी शक्ति से पेश आएंगे. नोएडा में गंभीरता की वजह दिल्ली और हरियाणा की सीमाओं से सटा होना है. वहीं वेस्ट यूपी के किसान भी आंदोलन में शामिल हो सकते हैं. ऐसी स्थितियों को देखते हुए दिल्ली से नोएडा बॉर्डर पर भारी भरकम पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. 

भारत बंद को लेकर बॉर्डर पर चेकिंग

भारत बंद के दौरान गौतमबुद्ध नगर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए सभी बॉर्डर पर चेकिंग शुरू कर दी गई है. पुलिस सीसीटीवी कैमरों से लेकर बॉर्डर पर खड़े पुलिसकर्मी वाहनों को चेकिंग के बाद ही नोएडा में प्रवेश करने दे रहे हैं. इस दौरान कोई असामाजिक तत्व किसी तरह बवाल न करें. इस बात का ध्यान रखने के लिए भी पुलिस फोर्स लगाई गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement