Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के बाद बाढ़-बारिश से बेहाल बिहार, पटना में डूबे कई सरकारी दफ्तर

बिहार की राजधानी पटना में भी भारी बारिश, आफत बनकर आई है. बारिश की वजह से बिहार विधानमंडल परिसर से लेकर कई सरकारी दफ्तर जलमग्न हो गए हैं.

दिल्ली के बाद बाढ़-बारिश से बेहाल बिहार, पटना में डूबे कई सरकारी दफ्तर

पटना में भारी बारिश के बाद सरकारी भवनों में घुसा पानी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार भी बाढ़ की वजह से बेहाल है. राजधानी पटना में इतनी बारिश हुई कि बिहार विधानमंडल परिसर सहित कई इलाकों में पानी भर गया. पटना शहर में शुक्रवार को औसतन 35.7 मिमी बारिश के बाद राज्य की राजधानी के विभिन्न इलाकों में जलभराव हो गया. शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे से रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में सड़कों पर कीचड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. 

पटना नगर निगम (पीएमसी) और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दावा किया कि पिछले दो दिन में भारी वर्षो के बावजूद कम से कम समय में बारिश का पानी निकाल दिया गया. राज्य में 10 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र के आखिरी दिन बिहार विधानसभा परिसर जलमग्न हो गया. 

इसे भी पढ़ें- Delhi Floods: दिल्ली में यमुना की बाढ़ से बड़ा हादसा, पानी में नहाने गए 3 बच्चों की डूबने से मौत

एक ही बारिश में विधानमंडल में हो गया जलजमाव

बिहार विधानमंडल के कुछ सौ मीटर की दूरी पर रहने वाले राज्य के कई मंत्रियों के आधिकारिक बंगलों पर भी यही नजारा था. विपक्षी दल के सदस्यों ने राज्य की राजधानी में कथित खराब बुनियादी ढांचे के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार की आलोचना की. 

क्या है विपक्ष का आरोप?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नीरज सिंह बब्लू ने पत्रकारों से कहा, 'बारिश ने सामान्य रूप से राज्य और विशेष रूप से पटना में लोगों को बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करने के नीतीश कुमार सरकार के बड़े-बड़े दावों की पोल खोल दी है. विधानसभा परिसर को देखिए. आज हुई बारिश के बाद विधानसभा परिसर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. हम यहां मछली फार्म व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं.'

पढ़ें- Delhi Floods: घर से निकलने से पहले याद रखें ये चार बात, नहीं होना पड़ेगा बाढ़ से परेशान

'बिहार के विकास से बेपरवाह नीतीश कुमार'

बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार के विकास की कोई परवाह नहीं है. आज की बारिश ने इस सरकार की पोल खोल दी है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement