Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: इस राज्य में अगले दो दिन में 47 डिग्री तक जा सकता है पारा, स्कूल किए जा सकते हैं बंद

Weather Update: बिहार में 19 जिलों में मंगलवार को तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा. बक्सर जिले में तो पारा 44.7 डिग्री तक पहुंच गया है. 

Weather Update: इस राज्य में अगले दो दिन में 47 डिग्री तक जा सकता है पारा, स्कूल किए जा सकते हैं बंद

बिहार में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों को बंद किया जा सकता है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर भारत में इस साल प्रचंड गर्मी (Heatwave) पड़ रही है. कई राज्यों में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है. बिहार (Bihar Weather) के कई जिलों में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो से तीन दिन में तापमान 46 से 47 डिग्री तक जा सकता है. मंगलवार को बक्सर में अधिकतम तापमान 44.7 तो बांका में 44.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गर्मी के कारण स्कूलों का समय बदला गया है कि लेकिन लगातार बढ़ती गर्मी के कारण स्कूल बंद (School Closed) करने पर भी जल्द फैसला हो सकता है.   

ओडिशा में स्कूल 30 अप्रैल तक बंद
इससे पहले ओडिशा में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों से 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया. सरकार की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है. सरकार की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है “राज्य में गर्मी की लहर की स्थिति को देखते हुए सरकार ने सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद एस एंड एमई विभाग यानी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी प्रबंधित (ओडिया और अंग्रेजी माध्यम) के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं को 26 से 30 अप्रैल तक निलंबित करने का निर्णय है.  

यह भी पढ़ेंः COVID Review Meeting: चौथी लहर की आहट के बीच आज PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

दिल्ली में लू करेगी परेशान
दिल्ली में लू ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. 26 अप्रैल को राजधानी का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विभाग ने अगले एक सप्ताह तक लू चलने की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ेंः बुधवार को कांग्रेस को फिर लगेगा झटका! TMC मे शामिल होंगे कई नेता

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement