Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BMC का बड़ा फैसला, 20 प्रतिशत से अधिक फ्लैट्स में कोरोना रोगी हुए तो बिल्डिंग होगी सील

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 12160 नए केस सामने आए.

Latest News
BMC का बड़ा फैसला, 20 प्रतिशत से अधिक फ्लैट्स में कोरोना रोगी हुए तो बिल्डिंग होगी सील

mumbai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बृहन्मुंबई नगर निगम ने बड़ा फैसला लिया है. बीएमसी ने कोरोना सीलिंग के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए. इसमें कहा गया है कि अगर इमारत या विंग के 20 प्रतिशत से अधिक फ्लैट्स में कोविड 19 रोगी हैं तो पूरी इमारत या एक विंग को सील कर दिया जाएगा. इसके साथ ही क्वारंटीन और आइसोलेशन संबंधी सुझाव भी जारी किए गए हैं.

पिछले साल बीएमसी ने दहिसर, बोरीवली और कांदिवली समेत पश्चिम उपनगर में कोरोना का केस मिलने पर पूरी बिल्डिंग या फिर बिल्डिंग की पूरी विंग को सील करने का निर्णय लिया था.

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 12160 नए  केस सामने आए. पिछले 24 घंटों में 11 मौतें हुईं. राज्य में कोरोना से मृत्यु दर 2.1 फीसदी हो गई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे और कांग्रेस विधायक धीरज देशमुख भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

इधर कोरोना मामलों में जारी उछाल को देखते हुए इस साल गंगा सागर मेला रद्द करने के लिए आज कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई. मामले की सुनवाई 5 जनवरी को होगी.

वहीं, मेघालय सरकार ने 5 जनवरी, 2022 से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है. राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए 50% क्षमता के साथ बंद और 100 व्यक्तियों के साथ खुले स्थान पर शादियों की अनुमति दी जाए. अंत्येष्टि में अधिकतम 50 व्यक्तियों की अनुमति होगी. इसके साथ ही निजी वाहन ऑड-ईवन फॉर्मूले के साथ चलेंगे. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement