Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: 84 साल के बुजुर्ग ने ली Covid वैक्सीन की 11 डोज, धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज

बिहार पुलिस ने PHC की शिकायत के बाद ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

Bihar: 84 साल के बुजुर्ग ने ली Covid वैक्सीन की 11 डोज, धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज

Brahamdev Mandal, Bihar (Photo-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एंटी कोविड (Covid) वैक्सीन की 11 खुराकें लेने का दावा करने वाले एक बुजुर्ग के खिलाफ बिहार पुलिस (Bihar Police) ने केस दर्ज कर लिया है. बुजुर्ग का नाम ब्रह्मदेव मंडल है और उम्र 84 साल है. ब्रह्मदेव मंडल मधेपुरा जिले में रहते हैं. उन्होंने  वैक्सीन की 11 डोज लेने का दावा किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुरैनी प्राइमरी हेल्थ केयर (PHC) ने ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ के शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने यह एक्शन लिया है. ब्रह्मदेव मंडल ने दावा किया था कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की 11 खुराक ले ली है. जब से उन्होंने वैक्सीन लेना शुरू किया है कभी बीमार नहीं पड़े और उनके स्वास्थ्य में सुधार भी होने लगा.

Bulli Bai केस: पाकिस्तानी वेबसाइटों की हैकिंग पर आरोपी ने किया बड़ा खुलासा

बुजुर्ग के दावे के बाद बिहार के स्वास्थ्य विभाग की खूब किरकिरी हुई थी. मधेपुरा के स्वास्थ्य अधिकारियों को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. पुरैनी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने पुरैनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

क्या है आरोप?

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ब्रह्मदेव मंडल ने अलग-अलग पहचान पत्रों का इस्तेमाल करते हुए अलग-अलग तारीखों में 11 वैक्सीन शॉट लिए हैं. ब्रह्मदेव मंडल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 188, 419 और 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

हैरान करने वाला है बुजुर्ग का दावा

बुजुर्ग ने हाल ही में दावा किया था कि टीकों की खुराक ने उनके जोड़ों के दर्द को ठीक कर दिया और उनकी भूख को बढ़ा दिया है. इसी वजह से उन्होंने ज्यादा से ज्यादा खुराक लेने फैसला किया. उन्होंने यह भी कहा था कि वह कम से कम तीन और खुराक लेना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-
Madhya Pradesh के इंदौर से गिरफ्तार हुआ Sulli Deals का क्रिएटर, जानिए कितना है पढ़ा-लिखा
Madhya Pradesh: शराब कारोबारी के घर IT रेड, Water Tank में मिला 1 करोड़ कैश

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement