Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: बिना दहेज के हो रही थी शादी, फिर भी दुल्हन ने लौटाई बारात, वजह जानकर दंग हो जाएंगे आप

Bride Returned Barat: बारात का स्वागत अच्छी तरह किया गया. खाना-पीना भी चल रहा था. अचानक दुल्हन के शादी से इनकार करने पर दोनों पक्षों में ऐसी तकरार हुई कि मामला थाने तक पहुंच गया.

UP News: बिना दहेज के हो रही थी शादी, फिर भी दुल्हन ने लौटाई बारात, वजह जानकर दंग हो जाएंगे आप

शादी में जयमाल पहनाने तक की सारी रस्में हंसी-खुशी के साथ हो चुकी थीं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Kanpur News- आपने शादी के समय दुल्हन के बारात लौटा देने के तरह-तरह के कारण सुने होंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक अजब ही कारण सामने आया है. दुल्हन ने महज इस कारण शादी करने से इनकार करते हुए अपनी बारात वापस लौटा दी, क्योंकि दूल्हा पक्ष उसके लिए कम ज्वैलरी लेकर शादी करने आया था. दोनों पक्षों में इस बात को लेकर तकरार हो गई, जिसके चलते मामला थाने तक पहुंच गया. थाने में भी घंटों बातचीत के बाद आखिरकार शादी नहीं करने का ही समझौता हुआ और दोनों पक्ष अपने-अपने घर लौट गए.

30 अप्रैल को आई थी मानपुर गांव में बारात

कानपुर देहात के बनवारीपुर गांव में 30 अप्रैल की शाम को बारात आई थी. यह बारात सिकंदरा थाना एरिया के गांव मानपुर निवासी लालाराम के बेटे कृष्ण मुरारी की थी, जिसकी शादी बनवारीपुर गांव के श्याम नारायण की बेटी से होनी थी. रविवार शाम को तय कार्यक्रम के हिसाब से लालाराम अपने बेटे की बारात लेकर बनवारीपुर गांव पहुंचे, जहां बारात के स्वागत का पूरा इंतजाम किया गया था.

खाने-पीने के बीच ज्वैलरी देखकर बिगड़ी बात

दूल्हे कृष्ण मुरारी के मुताबिक, बारात का स्वागत बहुत अच्छे तरीके से हुआ. सभी को खाना खिलाया गया. इसी दौरान स्टेज पर जयमाल हुआ. जयमाल के बाद दूल्हे पक्ष की महिलाएं दुल्हन को अपने यहां से लाई ज्वैलरी पहनाने लगीं. इसी दौरान बात बिगड़ गई. दुल्हन और उसकी फैमिली ने ज्वैलरी को बेहद कम बताते हुए शादी करने से इनकार कर दिया.

दुल्हन पक्ष ने थाने में दी दहेज मांगने की तहरीर

दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष को समझाने की बेहद कोशिश की. दूल्हे कृष्ण मुरारी के मुताबिक, मैं बिना दहेज की शादी कर रहा था. हमारी तरफ से कोई मांग नहीं की गई थी. इसके बाद ऐन मौके पर हंगामा कर दिया गया. उधर, दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के खिलाफ दहेज मांगने की तहरीर थाने में दे दी. इस पर दोनों पक्षों को बुलाया गया. वहां दूल्हे के पिता ने चढ़ाने का सामान दिखाते हुए पुलिस को पूरी जानकारी दी. उन्होंने दुल्हन पक्ष पर दहेज मांगने की झूठी तहरीर देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लड़की पक्ष हमारे दिए जेवर लौटा दे. हम उनकी अंगूठी और 5,100 रुपये लौटा देंगे. पुलिस ने घंटों तक दोनों पक्षों को बैठाकर समझाया. आखिर में दोनों पक्ष में समझौता हो गया और दोनों अपने-अपने घर चले गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement