Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cash For Query Case: महुआ मोइत्रा को नहीं मिली छूट, लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने कहा 'अब 2 नवंबर को होगी पेशी'

Cash For Query Case Updates: तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष से 5 नवंबर के बाद पेश होने की छूट मांगी थी, जिसे कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने खारिज कर दिया है.

Cash For Query Case: महुआ मोइत्रा को नहीं मिली छूट, लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने कहा 'अब 2 नवंबर को होगी पेशी'

Mahua Moitra (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Mahua Moitra Latest News- संसद में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने के आरोप से घिरी महुआ मोइत्रा को 2 नवंबर को लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होना होगा. मोइत्रा ने कमेटी से इस मामले में अपना पक्ष रखने के लिए 5 नवंबर के बाद पेश होने की छूट मांगी थी, जिसे एथिक्स कमेटी ने खारिज कर दिया है. लोकसभा एथिक्स कमेटी ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को 2 नवंबर या उससे पहले अपना पक्ष रखने का समन जारी किया है. कमेटी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि इस तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. 

पहले 31 अक्टूबर रखी थी पेशी की तारीख

लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने महुआ को सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने के मामले (cash-for-query case) में अपने सामने पेश होने का आदेश दिया था. कमेटी ने महुआ को उस समय 31 अक्टूबर या उससे पहले पेश होने के लिए कहा था. हालांकि शुक्रवार को महुआ ने कमेटी के चेयरपर्सन व सांसद विनोद सोनकर को पत्र लिखकर पेशी में 5 नवंबर तक की छूट मांगी थी. महुआ ने पत्र में लिखा था कि इन झूठे आरोपों के खिलाफ कमेटी के सामने खुद उपस्थित होकर अपनी सफाई पेश करने के लिए वे बेहद उत्सुक हैं. 

महुआ ने हीरानंदानी से सवाल-जवाब की भी मांग की थी

उन्होंने यह भी मांग की थी कि उन्हें बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से सवाल-जवाब करने के उनके अधिकार का इस्तेमाल करने की भी इजाजत दी जाए. बता दें कि दर्शन हीरानंदानी से ही पैसे लेने का आरोप महुआ पर लगा है. महुआ ने यह भी मांग की थी कि हीरानंदानी को भी कमेटी के सामने तलब किया जाए. हीरानंदानी से उन कथित तोहफों और फेवर की विस्तृत सत्यापित सूची ली जाए, जो उन्होंने मुझे दिए हैं.

कमेटी ने जवाब में दी है 3 दिन की छूट

महुआ के पत्र के जवाब में लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने उन्हें पेश होने के लिए 3 दिन की अतिरिक्त छूट दे दी है. कमेटी ने 5 नवंबर के बाद पेश होने की मांग खारिज करते हुए उन्हें अब 31 अक्टूबर के बजाय 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. साथ ही यह भी ताकीद की है कि इस समय को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

पीएम मोदी और अडानी ग्रुप के खिलाफ सवाल पूछने का है आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया है. उन्होंने महुआ के पुराने बॉयफ्रेंड व सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहादरई के हवाले से ये आरोप लगाए हैं. उन्होंने लोकसभा स्पीकर को दी शिकायत में कहा था कि महुआ ने रिश्वत लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अडानी ग्रुप को बदनाम करने वाले सवाल लोकसभा में पूछे हैं. इसके बाद स्पीकर ने इस मामले की जांच एथिक्स कमेटी को सौंपी है. दुबे और देहादरई ने गुरुवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश होकर अपने आरोपों के पक्ष में मौखिक सबूत सौंपे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement