Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBI ने किया कार्ति चिदंबरम के करीबी को गिरफ्तार, कल हुई थी 10 ठिकानों पर छापेमारी

कल हुई थी कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर छापेमारी. चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था वीजा भ्रष्टाचार का केस.

CBI ने किया कार्ति चिदंबरम के करीबी को गिरफ्तार, कल हुई थी 10 ठिकानों पर छापेमारी

karti chidambaram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और लोक सभा सांसद कार्ति चिदंबरम के करीबी भास्कर रमण को सीबीआई ने वीजा भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया है. उन पर 263 चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है. CBI ने मंगलवार को कार्ति चिदंबरम के 10 ठिकानों पर भी छापा मारा था.

कल हुई थी Karti Chidambram के घर और दफ्तर में छापेमारी
कल केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कार्ति चिदंबरम के ऑफिस और घर समेत कुछ अन्य जगहों पर छानबीन की थी. इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में सीबीआई रेड का जिक्र किए बिना ही लिखा था, 'ये सब कितनी बार हुआ है, अब तो मैं गिनती भी भूल चुका हूं. रिकॉर्ड तो बन ही गया होगा.'

ये भी पढ़ें- सैलरी देने के लिए धड़ाधड़ नोट छाप रहा श्रीलंका, सुधरेंगे हालात या होगा और बुरा हाल? 

चार लोगों पर दर्ज हुआ था केस
सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P.Chidambaram) के बेटे और सांसद कार्ति चिदंबरम और 4 अन्य लोगों के खिलाफ चीनी कंपनियों में कार्यरत चीनी नागरिकों को अवैध वीजा दिलवाने के मामले में केस दर्ज किया था. CBI में दर्ज केस के मुताबिक इन लोगों पर आरोप है कि ये लोग चीनी कंपनियों में कार्यरत चीनी नागरिकों से घूस लेकर गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित सीमा से ज्यादा लोगों को प्रोजेक्ट वीजा उपलब्ध कराते थे. वह भी उस समय जब कार्ति चिदंबरम के पिता केंद्र में मंत्री थे. पिता के पद का इस्तेमाल करते हुए कार्ति चिदंबरम ने चीन नागरिकों से कथित तौर पर 50 लाख रुपये घूस लेकर वीजा उपलब्ध कराया.

ये नाम आए थे सामने
वहीं इस मामले में एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों में जिन चार लोगों की पहचान हुई है वे हैं चेन्नई में कार्ति चिदंबरम के निकट सहयोगी एस भास्कररमन, पंजाब के मनसा स्थित निजी कंपनी के प्रतिनिधि विकास मखाड़िया, मनसा में ही मेसर्स तलवंडी साबो पावर लिमिटेड के प्रतिनिधि, मेसर्स बेल टूल्स लिमिटेड मुंबई और अन्य में अज्ञात लोकसेवक और निजी व्यक्ति हैं.

ये भी पढ़ें- America में हुई बच्चों के दूध की किल्लत, यह मां बेच रही है अपना 118 लीटर ब्रेस्ट मिल्क

Karti Chidambram के खिलाफ क्या है केस?
कार्ति चिदंबरम INX मीडिया केस में आरोपी हैं. इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहे हैं. दरअसल, आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 350 करोड़ रुपये लेने की मंजूरी दिए जाने के वक्त पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे. इसी मामले में कार्ति चिदंबरम पर भी भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगे हैं. इन आरोपों के चलते दोनों नेता जेल भी जा चुके हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement