Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBI Raid: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर सीबीआई ने की छापेमारी

CBI Raid: सीबीआई ने कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम (P chidambaram) के बेटे और सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti chidambaram) के कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

CBI Raid: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर सीबीआई ने की छापेमारी

पी चिदंबरम के बेटे हैं कार्ति चिदंबरम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों के मुताबिक, कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चल रहे मामलों के संबंध में यह छापेमारी की गई है. बताया गया है कि कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ऑफिस और घर समेत कुछ अन्य जगहों पर सीबीआई की टीम पहुंची है और वहां छानबीन की जा रही है. 

छापेमारी की खबरों के बार कार्ति चिदंबरम ने इशारों ही इशारों में प्रतिक्रिया भी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में सीबीआई रेड का जिक्र किए बिना ही लिखा, 'ये सब कितनी बार हुआ है, अब तो मैं गिनती भी भूल चुका हूं. रिकॉर्ड तो बन ही गया होगा.'

यह भी पढ़ें- Congress का छोड़ा साथ तो BJP ने दिया तोहफा, मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गए ये 4 नेता

Karti Chidambram के खिलाफ क्या है केस?
आपको बता दें कि कार्ति चिदंबरम INX मीडिया केस में आरोपी हैं. इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहे हैं. दरअसल, आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 350 करोड़ रुपये लेने की मंजूरी दिए जाने के वक्त पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे. इसी मामले में कार्ति चिदंबरम पर भी भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगे हैं. इन आरोपों के चलते दोनों नेता जेल भी जा चुके हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

यह भी पढ़ें- Congress का साथ छोड़ा, अब बीजेपी या आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं सुनील जाखड़

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने एकसाथ दिल्ली, मुंबई, चेन्नेई और तमिलनाडु के शिवगंगा में स्थित कार्ति चिदंबरम के दफ्तरों, घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है. कार्ति चिदंबरम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे हैं. कार्ति अभी तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से सांसद भी हैं.

कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस समझौते के साथ-साथ INX मीडिया घोटाले में आरोप हैं. सीबीआई ने INX मीडिया के खिलाफ 15 मई, 2017 में एफआईआर दर्ज किया था. आरोप है कि INX ग्रुप ने 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड लेने के लिए, फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी लेने के मामले में गड़बड़ी की थी. 2007 में हुई इस घटना के दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे. इसी के चलते उन्हें भी इस केस में आरोपी बनाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement