Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इलाहाबाद HC की अपील पर बोले CEC- यूपी दौरा कर देखेंगे हालात, फिर चुनाव आयोग लेगा फैसला 

मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा ने कहा कि चुनाव आयोग की एक टीम यूपी जाकर हालात की समीक्षा करेगी.

इलाहाबाद HC की अपील पर बोले CEC- यूपी दौरा कर देखेंगे हालात, फिर चुनाव आयोग लेगा फैसला 

CEC Sushil Chandra says we'll go to UP and review the situation on Allahabad High Court requesting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपील के बाद चुनाव आयोग ने कहा है कि अगले सप्ताह यूपी का दौरा कर हालात की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद रैलियों पर रोक या चुनाव टालने को लेकर फैसला लिया जाएगा. हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चुनाव आयोग से यूपी चुनाव टालने की अपील की थी. उनकी इसी अपील के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा ने कहा कि चुनाव आयोग की एक टीम यूपी जाकर हालात की समीक्षा करेगी.

सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल
सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनावी राज्यों में रैलियों पर रोक की मांग की गई है. याचिका में चुनावी राज्यों में डिजिटल रैली के आदेश की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में मांग की गई है कि चुनाव आयोग विभिन्न राजनीतिक दलों को आगामी चुनाव को लेकर डिजिटल रैली का निर्देश दें. वकील विशाल तिवारी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में ये याचिका दाखिल की गई है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट की पीएम मोदी से अपील
इससे पहले गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और चुनाव आयोग से अपील की कि चुनावी रैलियों, सभाओं जिसमें भीड़ इकट्ठा हो, उस पर तत्काल रोक लगाएं. अगर मुमकिन हो तो फरवरी में होने वाले चुनाव को भी एक-दो महीने के लिए टाल दिया जाए. सुनवाई को दौरान हाईकोर्ट ने कहा कि जान हो तो जहान है. पीएम मोदी ने कोरोना के हालात को लेकर गुरुवार शाम समीक्षा बैठक भी की. देश में अब तक ओमिक्रॉन के 358 मामले सामने आ चुके हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement