Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Protest: फेक न्यूज को लेकर सरकार का बड़ा एक्शन, 35 WhatsApp ग्रुप बैन

सरकार ने अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के बारे में कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 व्हाट्सऐप (WhatsApp) ग्रुप पर प्रतिबंध लगा दिया.

Agnipath Protest: फेक न्यूज को लेकर सरकार का बड़ा एक्शन, 35 WhatsApp ग्रुप बैन

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर देशभर में उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं. इसको लेकर आज तीनों सेनाओं की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी शंकाओं को दूर किया गया. लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया (Social Media) पर फेक न्यूज फैलाई जा रही है. अब इसको लेकर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. 

सरकार ने अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के बारे में कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 व्हाट्सऐप (WhatsApp) ग्रुप पर रविवार प्रतिबंध लगा दिया है. कुछ दिन पहले इस योजना की घोषणा के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इसके खिलाफ हिंसक विरोध के बीच यह कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें- गुड न्यूज! इस साल के अंत तक ESI योजना पूरे देश में होगी लागू, जानिए इसके फायदे

35 व्हाट्सऐप पर लगाया प्रतिबंध
सरकारी अधिकारियों ने कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना के बारे में कथित रूप से फर्जी खबरें फैलाने के लिए सरकार द्वारा 35 व्हाट्सऐप समूहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. हालांकि, इन समूहों के बारे में या उनके ‘एडमिनिस्ट्रेटर’ के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू की गई है या नहीं इसकी तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है. 

ये भी पढ़ें- Spicejet Fire: पक्षी के टकराने पर विमान से आने लगी थी खड़-खड़ की आवाज, लाइट होने लगी बंद-चालू

अग्निपथ योजना पर सरकार का स्टैंड कायम
व्यापक प्रदर्शन के बावजूद अग्निपथ भर्ती योजना वापस लेने से इनकार करते हुए सेना नौसेना और वायुसेना ने नयी नीति के तहत भर्ती के लिए रविवार को विस्तृत कार्यक्रम प्रस्तुत किया और इस बात पर जोर दिया कि सशस्त्र बलों में उम्र संबंधी प्रोफाइल को घटाने के लिए इसे लागू किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement