Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वोट के खातिर कश्मीरी पंडितों का खून बेच सकती है BJP', कृष्ण भट की हत्या पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

जम्म-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र सरकार घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है.

'वोट के खातिर कश्मीरी पंडितों का खून बेच सकती है BJP', कृष्ण भट की हत्या पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने लगाए गंभीर आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) प्रमुख और जम्म-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की हो रही हत्या के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है. वोट की खातिर बीजेपी उनका खून भी बेच सकती है.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को पूरन कृष्ण भट्ट नाम के एक कश्मीरी पंडित की गोली मार कर हत्या कर दी गई. महबूबा ने कहा, ‘कश्मीरी पंडितों ने घाटी नहीं छोड़ने और यहां मुस्लिमों के साथ रुकने का फैसला किया. घाटी में आतंकवाद की शुरूआत होने के 30-35 साल बाद इतनी अधिक सुरक्षा रहने पर भी भट को निशाना बनाया गया.’ 

ये भी पढ़ें- अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, जानिए कल से किस रेट में मिलेगा दूध

अमित शाह के पास कश्मीरी पंडितों के लिए नहीं है समय
उन्होंने बांदीपुरा में कहा, ‘लोग हाइब्रिड आतंकवादियों के नाम पर जेल में डाले जा रहे हैं, संदेह के आधार पर बर्खास्त किये जा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी भाजपा कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है.’ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर आये थे, लेकिन पिछले छह महीने से प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए उनके पास 10 मिनट का भी समय नहीं था.

ये भी पढ़ें- 'पर्चे पर ऊपर लिखो श्री हरि, नीचे हिंदी में क्रोसिन... ', CM शिवराज की डॉक्टरों को नसीहत

KFF ने ली हत्या की जिम्मेदारी
जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को आतंकियों ने उस वक्त गोली मारी जब वह चौधरी गुंड में बाग की तरफ जा रहे थे. घायल अवस्था में भट को फौरन हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई है. एजेंसी के मुताबिक, DIG सुजीत कुमार ने कहा कि केएफएफ (कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. जम्मूकश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि शोपियां में पूरण कृष्ण भट की हत्या आतंकियों की कायराना हरकत है.

(भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement