Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: खेत में चल रही थी केमिकल फैक्ट्री, बम की तरह फटा सिलेंडर, 4 लोगों के चिथड़े उड़ गए

Bulandshahr Factory Explosion: फैक्ट्री किराये पर जगह लेकर बिना किसी मंजूरी के चलाई जा रही थी. विस्फोट के कारणों की जांच चल रही है.

UP News: खेत में चल रही थी केमिकल फैक्ट्री, बम की तरह फटा सिलेंडर, 4 लोगों के चिथड़े उड़ गए

Bulandshahr Blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बड़ा हादसा हुआ है. अवैध रूप से चोरी-छिपे चलाई जा रही एक केमिकल फैक्ट्री में गैस सिलेंडर में बम की तरह विस्फोट के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. विस्फोट इतना तेज था कि मृतकों के शरीर की धज्जियां उड़ गईं और जिस मकान में यह फैक्ट्री चल रही थी, वह पूरी तरह ध्वस्त हो गया. मलबे में और भी कई लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं.

कई किमी तक दिखा धुआं, आसपास के घरों के भी कांच टूटे

थाना कोतवाली नगर एरिया के नया गांव में एक खेत पर बने मकान में केमिकल फैक्ट्री चलाई जा रही थी. इस फैक्ट्री में ही शुक्रवार दोपहर अचानक धमाका हो गया. पुलिस के मुताबिक, फैक्ट्री में LPG गैस सिलेंडर यूज किए जा रहे थे. इन्हीं सिलेंडर में से एक में बम की तरह धमाका हुआ है. धमाके के बाद उठा धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया. धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री वाला मकान जमींदोज हो गया, जबकि आसपास बने दूसरे मकानों के भी खिड़की-दरवाजों व अन्य जगह लगे कांच टूट गए. पुलिस ने बताया कि डायल-112 पर ब्लास्ट की सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. मलबे से कुछ गैस सिलेंडर बरामद किए गए हैं.

शवों के उड़ चुके थे परखच्चे, पहचान भी हुई मुश्किल

पुलिस के मुताबिक, मलबे से 4 लोगों के शव निकाले गए हैं, जिनकी पहचान अभिषेक (उम्र - 20 साल), रईस (उम्र- 40 साल), आहद और विनोद के तौर पर हुई है. धमाकों में मृतकों के शरीर के इतनी बुरी तरह परखच्चे उड़ गए थे कि उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो गया. चारों मृतक इसी फैक्ट्री में मजदूर के तौर पर काम कर रहे थे.

केमिकल सप्लाई करने वाले डीलर ने खोल रखी थी फैक्ट्री

पुलिस के मुताबिक, यह मकान किसी सतीश नाम के व्यक्ति का था, जिसने इसे किराये पर दे रखा था. मलबे में मिले अमेजन के रैपर पर लिखे जीएसटी नंबर से फैक्ट्री मालिक की पहचान की गई. उसका नाम राजकुमार है, जो घटना के बाद फरार हो गया है. पुलिस के मुताबिक, राजकुमार एक ब्रांडेड केमिकल कंपनी का ऑथराइज्ड डीलर है, लेकिन उसने चोरी-छिपे अपनी ही केमिकल फैक्ट्री लगा ली थी. राजकुमार के भाई प्रमोद को हिरासत में ले लिया गया है.

हादसे की जांच करेगी SIT

डीएम बुलंदशहर चंद्रप्रकाश सिंह और एसएसपी बुलंदशहर श्लोक कुमार ने मीडिया को बताया कि इस घटना की जांच एक विशेष पुलिस टीम (SIT) करेगी, जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएम और सीएफओ शामिल रहेंगे. मौके से सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम को भी लगाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement