Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात: Vadodara में रोड एक्सीडेंट के बाद भड़का सांप्रदायिक तनाव, 2 पक्ष भिड़े, धर्मस्थल में तोड़फोड़

Communal violence: गुजरात के वडोदरा में एक मामूली सड़क हादसे और मारपीट के बाद सांप्रदायिक तनाव भड़क गया.

गुजरात: Vadodara में रोड एक्सीडेंट के बाद भड़का सांप्रदायिक तनाव, 2 पक्ष भिड़े, धर्मस्थल में तोड़फोड़

हिंसा के बाद घटनास्थल पर पुलिस (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के बाद अब गुजरात में भी सांप्रदायिक तनाव (Communal Violence) की खबर सामने आई है. वडोदरा में एक मामूली सड़क दुर्घटना के बाद हिंसा भड़क गई जो देखते-देखते ही सांप्रदायिक हिंसा में बदल गई.

शुरुआत मार-पीट और पथराव से हुई फिर सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. दो पक्षों में जमकर मारपीट की खबर सामने आई. पुलिस के मुताबिक गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक झड़पों में दंगाइयों ने पथराव किया. दंगाइयों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की और कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसकी वजह से 3 लोग घायल हो गए.

UP में बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा, CM Yogi ने बना दी ये गाइडलाइन

हिंसा भड़कने के बाद 19 लोग हुए गिरफ्तार

PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने कहा है कि पुलिस ने रविवार देर रात हुई घटना के बाद दंगा करने के आरोप में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीन अन्य को बाइक से हुई सड़क दुर्घटना के संबंध में गिरफ्तार किया है. करेलीबाग पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि शहर के रावपुरा इलाके में दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए थे. बाइक एक्सीडेंट के बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई.

लाउडस्पीकर पर अजान: असम के सीएम Himanta Biswa Sarma ने कह दी बड़ी बात

मंदिर में हुई तोड़फोड़

मामला इतना बढ़ गया कि रावपुरा इलाके से सटे करेलीबाग इलाके में कुछ ही देर में दो समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए और एक-दूसरे पर पथराव कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि भीड़ ने सड़क किनारे स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की है. समाचार एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया  है. उन पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ है. 

और किन राज्यों में हाल के दिनों में हुई है हिंसा?

हिंसा के 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सोमवार रात चलाए गए सर्च ऑपरेशन के बाद लोगों की गिरफ्तारी की गई है. दिल्ली की जहांगीरपुरी में भड़की हिंसा के बाद अलग-अलग जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल औरआंध्र प्रदेश में रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव के दौरान हिंसा भड़की थी. (PTI इनपुट के साथ)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement