Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महंगाई को लेकर Modi Govt के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, उदित राज ने लगाए केंद्र पर गंभीर आरोप

देश में बढ़ती महंगाई के बीच मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लगातार हमलावर है और पार्टी महंगाई मुक्त अभियान चला रही है.

महंगाई को लेकर Modi Govt के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, उदित राज ने लगाए केंद्र पर गंभीर आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में लगाता बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Prcie) और महंगाई को लेकर अखिल भारतीय असंगठित श्रमिक और कर्मचारी कांग्रेस (केकेसी) ने खड़ी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया. इसका प्रदर्शन का नेतृ्त्व डॉ. उदित राज (Udit Raj) और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभ्रांश राय ने किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया है. सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए नारेबाजी की.

तेल और प्राकृतिक गैस की कीमतों में तेज वृद्धि को लेकर डॉ उदित राज ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि कर रही है. पांच राज्यों में चुनाव के ठीक बाद पीएनजी और यहां तक ​​कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए थे. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार राज्यों में जीत हासिल करने वाले मतदाताओं को मंहगाई का रिटर्न गिफ्ट दिया है. सरकार ने अन्य दैनिक वस्तुओं के बीच मुद्रास्फीति को भी बढ़ावा दिया है. सरकार को आम आदमी को राहत देने के लिए ईंधन की कीमतें कम करनी चाहिए.

विरोध में आंदोलनकारियों ने सिलेंडर और मोटरसाइकिल पर माल्यार्पण कर केंद्र सरकार का मजाक उड़ाया. वहीं इस विरोध में भाग लेने वाले कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि आम लोगों के लिए यह महंगाई नरक का सबब बन रहा है. ईंधन और प्राकृतिक गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि ने जनता की रीढ़ तोड़ दी. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुईं कीमतें प्रतिदिन लोगों और व्यापारियों के लिए मुसीबत बन रही हैं. वहीं केकेसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभरणश राय ने कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुएं महंगी हो गई हैं.

कांग्रेस ने 31 मार्च से मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अपने तीन चरणों का "महंगाई मुक्त भारत अभियान" शुरू किया था. यह 7 अप्रैल तक चलने वाला है. सुभ्रांश राय ने कहा कि हमने भविष्यवाणी की थी कि जैसे ही पांच राज्यों में चुनाव संपन्न होंगे, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. हम मांग करते हैं कि ईंधन की कीमतों को वापस लाया जाए. उन्होंने आगे कहा कि बड़े कॉरपोरेट्स द्वारा लिए गए कर्ज की सजा उन्हें नहीं दी जाती है जबकि आम आदमी को इसका बोझ सहना पड़ता है. उन्होंने मांग की है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को वाहन चलाने के लिए लोगों को ईंधन ऋण प्रदान करना चाहिए. 

Good News: अब होटल-रेस्टोरेंट और सार्वजनिक जगहों पर नहीं दिखाना होगा Covid-19 वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट

आपको बता दें कि पिछले दो हफ्तों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. वहीं सीएनजी से लेकर पीएनजी तक के दाम बढ़ गए हैं जिसके चलते देश में महंगाई बढ़ने की संभावनाएं हैं और विपक्ष अब इश महंगाई को ही मुद्दा बना रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Free स्कीमें जल्द हो जाएंगी बंद? PM मोदी से बोले अधिकारी- कहीं श्रीलंका जैसा ना हो जाए हाल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement