Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार तेज, मुंबई में 108 दिन बाद दर्ज हुए सबसे ज्यादा केस

Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुंबई में ही एक्टिव केस की संख्या दो हजार के पार जा चुकी है.

Covid-19: महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार तेज, मुंबई में 108 दिन बाद दर्ज हुए सबसे ज्यादा केस

देश से टला नहीं है कोविड संकट. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दो महीने बाद कोरोना के मामलों में इतनी तेजी देखने को मिल रही है. रविवार को राज्य में कोरोना के 500 से अधिर मामले सामने आए. इनमें से करीब 70 फीसदी मामले अकेले मुंबई में ही आए. रविवार को महाराष्ट्र में 550 केस रिपोर्ट हुए. इनमें से 375 मामले मुंबई में सामने आए. इस दौरान सोलापुर में कोविड से 1 मौत हुई. मुंबई में एक दिन बाद कोरोना के नए केस 14 प्रतिशत बढ़ गए हैं.

महाराष्ट्र में बीते 2 महीने में कोरोना के यह सर्वाधिक मामले हैं. इससे पहले 1 मार्च को राज्य में कोरोना के 675 मामले दर्ज हुए थे. वहीं, मुंबई में 108 दिन बाद सर्वाधिक केस दर्ज हुए हैं. कोरोना के एक्टिव केस की बात करें तो महाराष्ट्र में इसकी संख्या 2997 है, जिसमें 2000 सक्रिय मामले अकेले मुंबई शहर में हैं.  

ये भी पढे़ंः Gyanvapi: जमीयत के जलसे के जवाब में अखाड़ों के साधू-संत करेंगे बैठक, ले सकते हैं बड़ा फैसला

देशभर में आए करीब तीन हजार मामले 
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,828 नए केस सामने आए हैं, जबकि 14 लोगों की मौत हुई है. अकेले केरल में कोरोना से 13 लोगों ने जान गंवाई है. वहीं, 2,035 मरीज कोरोना से ठीक हो गए. देश में एक्टिव केस मरीजों की संख्या बढ़कर 17,087 हो गई है. शनिवार को 2685 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे. आज कोरोना के नए मामलों में 5% का उछाल आया है. देश में रिकवरी रेट 98.74% है.

ये भी पढ़ेंः Rajya Sabha का टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले- हमारी तपस्या में कमी रह गई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement