Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Cases in India: कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, 24 घंटे में आए 13 फीसदी नए केस

Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस की रफ्तार एक हफ्ते में काफी तेजी से बढ़ी है. चार दिन में कोरोना केस 100 फीसदी तक बढ़ गए हैं. वहीं एक्टिव केसों ने 28 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है.

Corona Cases in India: कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, 24 घंटे में आए 13 फीसदी नए केस

Coronavirus in India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में कोरोनावायरस के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं और कोरोना की यह रफ्तार इस बात की आशंकाएं जाहिर कर रही है कि क्या अब कोरोना की फिर कोई लहर आने वाली है. पिछले चार दिनों में ही कोरोना के केसों में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस 6,050 नए केस सामने आए हैं और इस दौरान ही 14 लोगों की जान भी चली गई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में साल 2023 में कोरोना से पहली मौत भी दर्ज की गई है. जिसके चलते लोगों में कोरोना का डर एक बार फिर बैठने लगा है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के साथ ही देश में कोरोनावायरस के एक्टिव केसों की संख्या करीब 28,303 के पार जा चुकी है. इस दौरान 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई. गौरतलब है कि इसके पहले गुरुवार को 5,335 नए कोरोना मामले सामने आए थे. ध्यान देने वाली बात यह है कि रोज कोरोना के दैनिक केसों में बढ़ोतरी ही हो रही है. 

टाटा सफारी पर प्रयागराज में युवकों ने कर दी बमबाजी, BJP नेता के बेटे पर बोला जानलेवा हमला, CCTV फुटेज वायरल

दिल्ली में भी रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना

बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के 606 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान संक्रमण की दर 16.98% रही. बता दें कि यह पिछले वर्ष अगस्त के बाद एक दिन में सामने आए सबसे अधिक मामले हैं. दिल्ली में 26 अगस्त 2022 को 620 केस सामने आए थे. इससे पहले बुधवार को 509 मामले आए थे. 

क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया 

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दोपहर 12 बजे से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना पर ही समीक्षा बैठक कर रहे हैं. मांडविया ने कोरोना की स्थिति पर कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, घबराने की नहीं.

इसे भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह के पास 'सरेंडर' ही आखिरी रास्ता, नहीं साथ दे रहे 'अपने', कैसे मजबूर हुआ खालिस्तानी? जानिए वजह

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि वर्तमान में, ओमिक्रॉन का सब-वैरिएंट देश में फैल रहा है. इसमें अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं होती है. इससे पहले बुधवार को कोविड इम्पावरमेंट वर्किंग ग्रुप ने भी समीक्षा बैठक की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement