Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid के कम हुए मामले तो Railway ने लोगों को दी बड़ी राहत, फिर शुरू हुई ये सेवा

कोरोना वायरस के मामलों के भारत में बढ़ने के बाद ट्रेनों में पर्दे और लिनन की सुविधा पर रोक लगा दी गई थी. अब इसे फिर शुरू कर दिया गया था.

Covid के कम हुए मामले तो Railway ने लोगों को दी बड़ी राहत, फिर शुरू हुई ये सेवा

प्लेटफॉर्म टिकट आपकी मुश्किलें आसान कर सकता है. (सांकेतिक तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार कमी आ रही है. करीब दो साल बाद कोरोना के मामलों सोमवार को पहली बार एक हजार से कम आए. इसके बीच रेलवे (Railway) ने लोगों को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने ट्रेनों (Train) से लिनन और पर्दे की सेवाओं का फैसला अब वापस ले लिया है. इस कड़ी में उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अब तक 92 ट्रेनों में पर्दों की सुविधा और 26 ट्रेनों में लिनन सेवाएं बहाल कर दी हैं. कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद इस सुविधा पर रोक लगा दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः South Delhi के मेयर का आदेश-नवरात्रि पर नहीं खुलेंगी मीट की दुकानें, Asaduddin Owaisi ने पीएम मोदी पर साधा निशाना 

लिनन और बेडरोल आइटम्स की होगी खरीद
रेलवे ने स्टोर डिपार्टमेंट को लिनन और बेडरोल आइटम्स की अनुमानित मात्रा की खरीद प्रक्रिया शुरू करने की सलाह दी गई है. वर्तमान में उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसकी चरणबद्ध तरीके से बहाली की जा रही है. उपलब्ध बेडरोल स्टॉक के साथ इसे दिया जा रहा है. रेलवे की ओर से काफी समय से बंद पड़ी वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे ने उपलब्ध संसाधनों और समय को ध्यान में रखते हुए लिनन, बेडरोल, पर्दों की वाशिंग लांड्री और लिनन वितरण सेवाओं की बहाली के लिए सभी संसाधन लगा दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः Weather Today: लू तोड़ सकती है पिछले 10 साल का रिकॉर्ड, कई सालों बाद पड़ रही ऐसी गर्मी

बाकी ट्रेनों में भी जल्द शुरू होगी सेवा
बाकी ट्रेनों में पर्दों और लिनन सेवाओं को बहाल करने की भी योजना बनाई गई है. इसके अलावा वेंडरों से आपूर्ति होने के बाद बाकी ट्रेनों में भी लिनन सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement