Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Omicron खतरनाक नहीं, इलाज के बाद ठीक हुए 90 फीसदी संक्रमित मरीज'

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7,189 नए केस सामने आए हैं. देश में एक्टिव कोविड के मामले 77,032 हैं.

'Omicron खतरनाक नहीं, इलाज के बाद ठीक हुए 90 फीसदी संक्रमित मरीज'

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं. कोविड-19 (Covid-19) के नए वेरिएंट से संक्रमित 115 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. कुछ मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिए गए हैं. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली (Delhi) स्थित लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल (LNJP) के डॉक्टर सुरेश कुमार ( Dr Suresh Kumar) ने दावा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों को ज्यादा दिन अस्पताल में रखने की जरूरत नहीं है.

डॉक्टर सुरेश कुमार ने यह भी कहा है कि ज्यादातर ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इन मरीजों में कोई गंभीर लक्षण नहीं देखे गए हैं. 90 फीसदी ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों में कोई भी लक्षण नहीं देखे गए हैं. मरीज को इलाज की भी जरूरत नहीं थी. डॉक्टर सुरेश कुमार का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है जब राज्य सरकारें नई कोविड पाबंदियों का ऐलान कर रही हैं.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में पहली बार ओमिक्रॉन की पहचान करने वाली डॉक्टर एंजेलिक कोएत्ज़ी (Dr Angelique Coetzee) ने दावा किया था कि उनके देश में वायरस से संक्रमित मरीज सामान्य उपचार से ठीक हो रहे हैं. यहां संक्रमित मरीजों को कोर्टिसोन (Cortisone) या इबुप्रोफेन (Ibuprofen) जैसी दवाइयों की हल्की खुराक दी जा रही है जिससे मरीजों को मांसपेशियों और सिर के दर्द से राहत मिल सके. मरीजों को ऑक्सीजन या एंटीबायोटिक देने की भी जरूरत नहीं है.

देश में कब Peak पर होगी Coronavirus की तीसरी लहर? जानें

देश में बढ़ रहे हैं ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस.

देश में क्या है Omicron का हाल?

देश में ओमिक्रॉन के 415 केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 108 केस हैं वहीं दिल्ली में 79 केस सामने आए हैं. गुजरात में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 केस हैं.

देश में कितने हैं कोरोना के एक्टिव केस?

बीते 24 घंटों में 7,189 नए मामलों के साथ भारत में कोरोना के अब तक कुल 3,47,79,815 केस सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के एक्टिव मामले घटकर 77,032 हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें-
Coronvirus: Vaccine की बूस्टर डोज को लेकर क्यों चिंता में है WHO?

क्या omicron के साथ मुश्किल है कोविड, फ्लू और ज़ुकाम में अंतर पहचानना?
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement