Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

31 फीसदी लोगों के सोशल नेटवर्क में 1 से ज्यादा लोग Covid-19 संक्रमित: सर्वे

Covid-19 की तीनों लहरों में कम्युनिटी लेवल पर संक्रमण फैला है. अब कोविड को लेकर एक नए सर्वे में अहम खुलासा हुआ है.

31 फीसदी लोगों के सोशल नेटवर्क में 1 से ज्यादा लोग Covid-19 संक्रमित: सर्वे

Coronavirus Covid-19 crisis. (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में 31 फीसदी से ज्यादा लोगों के सोशल नेटवर्क में एक से ज्यादा लोग कोविड (Covid-19) संक्रमित हुए हैं. एक बार फिर तेजी से कोविड संक्रमण के केस फैलने लगे हैं. 

बीते सप्ताह की तुलना में कोविड के नए केस ज्यादा सामने आ रहे हैं. बड़े स्तर पर संक्रमण के फैलाव के रफ्तार में गिरावट देखी जा रही है. लोकल सर्किल्स के एक सर्वे में यह बात सामने आई है.  सर्वे में यह तथ्य सामने आया है कि संक्रमण फैलाव 100 से कम होकर 60 फीसदी दर्ज हुआ है. 

दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने एक ऑनलाइन सर्वे में हिस्सा लिया था. सर्वे की शुरुआत 2 अप्रैल को हुई थी. 3 फीसदी लोग ऐसे थे जिनके सामाजिक दायरे में कम से कम एक से ज्यादा लोग कोविड संक्रमित पाए गए थे. 9 अप्रैल हुए सर्वे में यह संख्या बढ़कर 9 फीसदी ज्यादा हो गई थी. 

बच्चों की वैक्सीन पर बड़ा फैसला, 6-12 साल के बच्चों के लिए Covaxin को मिली मंजूरी

16 अप्रैल को सर्वे के नतीजे बेहद अलग रहे. नए सर्वे में 19 फीसदी हो गई. 22 अप्रैल को किे गए सर्वे में 31 फीसदी ऐसे लोग मिले जिनके सर्किल में कम से कम एक से ज्यादा लोग कोविड संक्रमित थे.

दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोविड संक्रमण के मामले.

Covid 4th Wave: ओमिक्रोन का यह सब-वेरिएंट मचा रहा है कहर, Oxford विशेषज्ञ ने किया बड़ा खुलासा

Delhi में कोविड के खतरे के बीच क्या कर रही सरकार?

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने नई एडवाइजरी जारी की है. स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल सख्त कर दिए गए हैं. स्कूलों में सामूहिक लंच पर रोक लगाई गई है. मास्क नियमों को अनिवार्य कर दिया गया है. दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों ने भी कोविड संक्रमण को लेकर प्रोटोकॉल में तब्दीली की है. यूपी और हरियाणा के कई जिलों में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement